Breaking News

इमरान खान ने की अदालत की सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग की मांग, जेल अधिकारियों के जरिए पेश किया आवेदन

जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी व्यक्तिगत मौजूदगी और सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग की मांग की है। मामला पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट सरकार की ओर से पेश किए गए राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश में संशोधन को रद्द करने की मांग वाली अपनी याचिका से जुड़ा हुआ है।

जेल अधिकारियों के जरिए अदालत में पेश किया आवेदन
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने इस मामले में अदियाला जेल के अधिकारियों के जरिए शीर्ष अदालत के समक्ष एक आवेदन पेश किया। 71 वर्षीय इमरान खान इस मामले में याचिकाकर्ता के रूप में वीडियो लिंक के जरिए शीर्ष अदालत के समक्ष पेश हुए, लेकिन इस दौरान उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई के बाद मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “30 मई को सुप्रीम कोर्ट में मेरा मैच है।”

बता दें कि इमरान खान फिलहाल रावलपिंडी के अदियाला जेल में बंद हैं। वह तोशाखाना मामले, गैर-इस्लामिक विवाह और साइफर मामले में आरोपी हैं। पीटीआई प्रमुख ने कहा कि आठ फरवरी के चुनाव से पहले उन्हें तीन बार दोषी ठहराया गया था, लेकिन लोगों ने तमाम नकारात्मक प्रचार के बावजूद उनकी पार्टी को वोट दिया।

पार्टी के सूचना सचिव पर हुए हमले के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन
इमरान खान ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने इस्लामाबाद में भारी अंतर से चुनाव जीता था। उन्होंने कहा, “वे सोच रहे थे कि पीटीआई इस चुनाव को टाल देगी।” पीटीआई प्रमुख ने आगे कहा कि उन्हें मालूम है कि पार्टी के सूचना सचिव रऊफ हसन पर हमला किसने किया। उन्होंने कहा कि यह घटना दर्शाता है कि देश में व्यवस्था को जोर जबरदस्ती से नियंत्रित किया जा रहा है। उन्होंने इस हमले के जवाब में पार्टी को विरोध प्रदर्शन के लिए तैयार रहने की अपील की।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तान में फिर ईशनिंदा पर हुई हत्या, चाकू घोंपकर नाबालिग ने अल्पसंख्यक को मार डाला

पाकिस्तान में एक बार फिर ईशनिंदा की घटना सामने आई है। इस बार पाकिस्तान के ...