Breaking News

इमरान खान ने एक बार फिर बाजवा पर साधा निशाना, कह डाली ये बात

पिछले साल अप्रैल महीने में अपनी गद्दी से हटने के बाद से छटपटा रहे इमरान खान (Imran khan news) ने एक बार फिर पूर्व सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा पर निशाना साधा है।

बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख ने दावा किया कि मास्को से लौटने के तुरंत बाद बाजवा ने उनसे यूक्रेन पर रूसी आक्रमण की निंदा करने के लिए कहा था। जिस वजह से रूस से सस्ते तेल की डील खटाई में चली गई।

यूक्रेन ने NATO को ही दे दी टेंशन, अरबों-खरबों का हो चुका नुकसान

इमरान खान

इमरानने दावा किया कि उन्होंने सस्ती दर पर तेल की खरीद के संबंध में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात की थी। लेकिन जब वह पाकिस्तान (Pakistan news) लौटे तो बाजवा ने उनसे यूक्रेन पर रूसी आक्रमण की निंदा करने के लिए कहा था।

एक वीडियो संबोधन में, पूर्व प्रधान ने दावा किया कि जब उन्होंने तत्कालीन सेना प्रमुख को भारत की तरह ‘तटस्थ’ रहने की सलाह दी थी, लेकिन बाजवा ने रूस की निंदा करना शुरू कर दिया।

संयुक्त राज्य अमेरिका पर अपने हमले को जारी रखते हुए इमरान खान ने दावा किया कि पाक के एक शीर्ष सिविल ऑफिसर ने अमेरिका को ‘प्लीज’ करने के लिए एक विदेश नीति वक्तव्य जारी किया।

पप्पू यादव के काफिले में हुआ भीषण हादसा, फ़ौरन ले जाया गया अस्पताल

विश्वास मत के बाद अपने पद से हटाए जाने के बाद से ही इमरान खान पाकिस्तानी सेना के आलोचक रहे हैं, जिनके साथ कभी उनके मधुर संबंध थे। वॉइस ऑफ अमेरिका उर्दू को दिए एक साक्षात्कार में, 70 वर्षीय राजनेता ने बाजवा के खिलाफ आंतरिक सैन्य जांच की मांग की, जिसमें उनके निष्कासन में शामिल होने के पीछे हाथ होने का आरोप लगाया था।

हाल ही में, खान ने दावा किया था कि 2019 में सेना प्रमुख के रूप में विस्तार दिए जाने के बाद बाजवा का व्यवहार बदल गया। इमरान ने दावा किया कि सैन्य कमांडर बाजवा ने शरीफ के साथ समझौता किया और उन्हें राष्ट्रीय सुलह अध्यादेश (एनआरओ) प्रदान किया।

उन्होंने दावा किया कि बाजवा ने संयुक्त राज्य अमेरिका में पाकिस्तान के तत्कालीन राजदूत के रूप में हुसैन हक्कानी को काम पर रखा, जिन्होंने कथित तौर पर वाशिंगटन डीसी के साथ उनकी सरकार के खिलाफ पैरवी की और बाजवा को बढ़ावा दिया।

खान ने बाजवा की उस टिप्पणी का भी जिक्र किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि पीटीआई प्रमुख की सरकार को बचाने के लिए कदम नहीं उठाना उनका अपराध था।

यहां तक ​​कि उन्होंने बाजवा पर जमकर निशाना साधा और उन पर ‘देश के कुछ सबसे बड़े बदमाशों का पक्ष लेने’ का आरोप लगाया। इमरान खान ने दावा किया कि बाजवा के मौजूदा प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ के साथ घनिष्ठ संबंध थे और उन्होंने पाकिस्तान में शासन परिवर्तन की साजिश रची।

About News Room lko

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...