Breaking News

इमरान खान की गिरफ्तारी अवैध, कोर्ट ने कहा एक घंटे में लेकर आओ…

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को क्या सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल सकती है? अदालत में फिलहाल गिरफ्तारी के खिलाफ उनकी अर्जी पर सुनवाई चल रही है। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि इमरान खान की गिरफ्तारी अवैध है और उन्हें एक घंटे के अंदर अदालत में लाया जाए।

राम मंदिर पर फैसला देने वाले पूर्व चीफ जस्टिस के खिलाफ दर्ज हुआ ये मामला, जानकर हर कोई हुआ हैरान

इमरान खान Imran Khan

इसके अलावा उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश दिया है कि इमरान खान को एक घंटे के अंदर अदालत में पेश किया जाए। कोर्ट ने नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो से कहा कि इमरान खान को एक घंटे के अंदर अदालत में लाया जाए।

कोर्ट के इस रुख से संकेत मिल रहे हैं कि इमरान खान को बड़ी राहत मिल सकती है। दरअसल इमरान खान ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। इमरान खान के वकील हामिद खान ने कोर्ट में कहा कि वह अग्रिम जमानत के लिए इस्लामाबाद हाई कोर्ट पहुंचे थे, लेकिन अदालत के अंदर से ही गिरफ्तार कर लिया गया।

चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल नेइमरान खान (Imran Khan)( को अदालत परिसर से गिरफ्तार करने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति अदालत में आया तो उसे वहां से कैसे गिरफ्तार कर सकते हैं। चीफ जस्टिस ने कहा कि यह तो न्याय के अधिकार का उल्लंघन हुआ। इसके अलावा अदालत परिसर में गिरफ्तारी एक खतरनाक ट्रेंड है। ऐसा ही रहा तो फिर अदालत में कोई सुरक्षित महसूस नहीं कर सकेगा।

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...