Breaking News

न्यूजीलैंड की टीम को मैच से पहले लगा बड़ा झटका, ये महान खिलाडी हुआ बुरी तरह से चोटिल

टीम इंडिया (Team India) व इंडिया ए अभी न्यूजीलैंड दौरे पर व्यस्त है। जहां विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया ने पहला टी20 मैच जीतकर दौरे का विजयी आगाज किया, वहीं इंडिया ए तीन अनौपचारिक वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर है व सीरीज अपने नाम करने के लिए रविवार को मैदान पर उतरेगी।

भारत ए व न्यूजीलैंड ए दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला बहुत ज्यादा अहम है। मगर अहम मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लग है। कीवी टीम का बड़ा खिलाड़ी चोटिल हो गया है, जिसके बाद उनके खेलने की आसार कम ही लग रही है।

दरअसल क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे के दौरान रिवर्स स्वीप खेलने की प्रयास करते हुए जेम्स नीशाम (James Neesham) ने खुद को चोटिल कर लिया है। शॉट लगाते हुए उनकी ठोड़ी पर कट लग गया। ऑल राउंडर नीशाम ने गेंद व बल्ले दोनों से ही प्रभावित किया। मगर रिवर्स स्वीप की असफल प्रयास ने उन्हें चोटिल कर दिया। हिंदुस्तान ए को 29 रन से हराने के बाद नीशाम ने अपनी ठोड़ी की एक तस्वीर शेयर की। नीशाम के चेहरे पर करीब तीन टांके आए हैं।

सातवें नंबर पर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
जेम्स नीशाम (James Neesham) ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों पर नाबाद 33 रन जड़े, जिसमें तीन चौके शामिल है। नीशाम की इस पारी के दम पर न्यूजीलैंड ए ने निर्धारित ओवर मेंं सात विकेट के नुकसान पर 295 रन बनाए। बल्ले से कमाल करने के बाद नीशाम ने गेंद से भी कहर बरपाया व सूर्यकुमार यादव व विजय शंकर को अपना शिकार बनाकर हिंदुस्तान को दो झटके दे दिए। नीशाम ने फोटो शेयर करते हुए बोला कि अपने खुद के चेहरे पर रिवर्स स्वीप ना करें।
इससे पहले हिंदुस्तान ए के कैप्टन मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal ) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया, जो गलत साबित हुआ। कीवी बल्लेबाज जॉर्ज वॉर्कर ने 144 गेंदों पर 12 चौके व छह छक्के की मदद से 135 रन जड़े। ईशान पाेरेल ने तीन विकेट लिए। इस मुकाबले में क्रुणाल पंड्या ने भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाए। पंड्या ने 48 गेंदों पर 51 रन बनाए।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...