Breaking News

विशेष ट्रेडिंग सेशन के दोनों सत्रों में सपाट कारोबार, सेंसेक्स-निफ्टी हरे निशान पर बंद

शनिवार के विशेष कारोबारी सत्र के दौरान शेयर बाजार में हरियाली नजर आई, हालांकि विशेष कारोबारी सत्र के दोनों ट्रेडिंग सेशन में सपाट ढंग से कारोबार होता दिखा। वैश्विक बाजारों के अनुरूप भारतीय शेयर बाजार में शनिवार को सकारात्मक ढंग से कारोबार होता दिखा और बेंचमार्क इंडेक्स हरे निशान पर बंद हुए। शनिवार विशेष कारोबारी सेशन के पहले सत्र में सेंसेक्स 74,000 के स्तर के ऊपर और निफ्टी 22,500 के स्तर को पार कर खुला और हल्की गिरावट के साथ सपाट बंद हुआ। दूसरे सत्र में भी बाजार में सपाट ढंग से कारोबार होता दिखा। विशेष कारोबारी सत्र के बाद शनिवार को सेंसेक्स 42.60 (0.05%) अंकों की बढ़त के साथ 73,959.63 पर बंद हुआ। दूसरी ओर, निफ्टी 35.91 (0.16%) अंक चढ़कर 22,502.00 के स्तर पर बंद हुआ।

शनिवार को बाजार में वॉल्यूम कम रही क्योंकि इस सत्र का आयोजन किसी भी आपदा की स्थिति से निपटने की तैयारी के लिए किया गया। यह एक विशेष ट्रेडिंग सत्र रहा। सत्र को दो भागों में विभाजित किया गया था– पहला सत्र सुबह 09:15 से 10 बजे तक और 11:45 पूर्वाह्न से दोपहर 12:40 बजे तक चला।शेयर बाजार शनिवार को हुई क्लोजिंग के बाद अब मंगलवार को खुलेंगे। सोमवार (20 मई 2024) को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की वोटिंग के तहत मुंबई में मतदान होने हैं, इस कारण शेयर बाजार बंद रहेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

जीएलए यूनिवर्सिटी ने माइक्रोसॉफ्ट एवं बाइटएक्सएल के साथ साझेदारी की, स्‍टूडेंट अब यूपी में एआई और मशीन लर्निंग में कर सकेंगे बीटेक

लखनऊ। बाइटएक्सएल, भारत का एक अग्रणी एडटेक प्‍लेटफॉर्म, जो इंजीनियरिंग की शिक्षा एवं आईटी कौशल में ...