Breaking News

आगरा में अखिलेश : बोले- भाजपा में कानून व्यवस्था खराब, दिल दहलाती हैं हाथरस, लखीमपुर, गोरखपुर की घटनाएँ

आगरा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को, आगरा जनपद के बाह और एत्मादपुर के बाद मैनपुरी में अपने निर्वाचन क्षेत्र करहल में कार्यकर्ता सम्मेलनों को सम्बोधित किया और सघन जनसम्पर्क किया। उन्होंने हर जगह समाजवादी पार्टी और गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने की पुरजोर अपील की। उन्होंने कहा कि यह चुनाव प्रदेश के भविष्य का चुनाव है। लोकतंत्र और संविधान को बचाने का चुनाव है। पहले चरण से ही भाजपा का सफाया होगा। पश्चिम में भाजपा का सूरज डूब जाएगा।

भाजपा ने जनता को किया अपमानित, पुलिस, स्वास्थ्य, शिक्षा किया बर्बाद- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जनता को परेशानी दी है। किसानों नौजवानों को अपमानित किया है। पुलिस, स्वास्थ्य, शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है। महंगाई और बेरोजगारी के लिए भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि डीजल, पेट्रोल दवा, इलाज खाद, बीज सब कुछ भाजपा सरकार ने महंगा कर दिया। इस सरकार ने बिजली का उत्पादन बढ़ाने के लिए कोई काम नहीं किया लेकिन बिजली का बिल बढ़ा दिया।

समाजवादी पार्टी सभी वर्गों के लिए लेकर आई उम्मीद- अखिलेश

यादव ने कहा कि प्रदेश में विकास ठ्प्प है। जनता समाजवादियों की तरफ देख रही है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सभी वर्गों के लिए उम्मीद लेकर आई है। समाजवादी पार्टी ने बिना भेदभाव के काम किया है। भाजपा ने अन्याय और अत्याचार किया है। सपा सरकार बनने पर 300 यूनिट घरेलू बिजली फ्री करेंगे। खेती की सिंचाई पूरी तरह से मुक्त होगी। छात्रों को लैपटॉप देंगे। नौजवानों के लिए नौकरी रोजगार का इंतजाम करेंगे। आलू कारखाने के लिए अलग से सब्सिडी देंगे। किसानों को आलू की सही कीमत दिलाने के लिए बड़ा कारखाना लगाएंगे।

 

आईटी में 22 लाख नौकरियां, गन्ना भुगतान के लिए बनाएंगे कार्पस फंड- पूर्व मुख्यमंत्री 

अखिलेश यादव ने कहा गरीब माताओं बहनों के लिए हर साल 18 हजार रुपए समाजवादी पेंशन देंगे। सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती करेंगे।  आईटी के क्षेत्र में 22 लाख नौकरियां देंगे। किसानों को गन्ना भुगतान के लिए कार्पस फंड बनाएंगे। सभी फसलों की खरीद एमएसपी पर होगी। गरीबों और मजदूरों को सस्ता भोजन के लिए समाजवादी किचन और सस्ते सामान के लिए समाजवादी किराना स्टोर खोले जाएंगे।

भाजपा में कानून व्यवस्था खराब, हाथरस, लखीमपुर, गोरखपुर की घटना दिल दहलाती हैं- अखिलेश

यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने कानून व्यवस्था को खराब कर दिया है। हाथरस में बेटी के साथ हुई घटना, लखीमपुर खीरी में किसानों की जीप से कुचलकर की गई हत्या, गोरखपुर में होटल में व्यापारी की पुलिस ने की पीट-पीटकर हत्या, ये घटनाएं दिल दहलाती है। फर्जी एनकाउंटर में निर्दोशों की हत्या को प्रदेश की जनता भूल नहीं सकती है। विधानसभा चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाएगी। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने पुलिस व्यवस्था डायल 100 का 112 करके कबाड़ा कर दिया। कानून व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए हम इस व्यवस्था में गाड़ियां बढ़ाएंगे और पुलिस फोर्स बढ़ाएंगे जिससे लोगों की तकलीफ में मदद के लिए पुलिस जल्दी से जल्दी पहुंच सके। कोरोना काल में बड़ी संख्या में लोगों की ऑक्सीजन, दवा और बेड की कमी से मौत हो गई। सरकार ने सबको अनाथ छोड़ दिया। भाजपा के संकल्प पत्र में लैपटॉप बांटने का वादा करके भी पूरा नहीं किया।

Report- Anshul Gaurav

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...