Breaking News

भाजपा का मूलमंत्र गुलदस्ते की तरह; विपक्ष का दुष्प्रचार मतदाताओं में फैला रहा जातिगत भ्रम- डॉ. शर्मा

गौतमबुद्धनगर। विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र, अपनी पार्टी का प्रचार करने के दौरान, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने गौतमबुद्धनगर में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा है कि भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के अनुसार काम करती है। उन्होंने मीडिया के प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि जहां तक ब्राह्मण का सवाल है तो वे स्वयं अध्यापक होने के नाते कर्म से तथा जाति से ब्राह्मण हैं, लेकिन पहले भारतीय है, हिंदुस्तानी हैं।

विपक्ष का दुष्प्रचार मतदाताओं में जातिगत भ्रम डालने के लिए- डॉ. शर्मा

डॉ. शर्मा ने विपक्ष के प्रचार को दुष्प्रचार कहते हुए कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता सबका साथ सबका विकास के साथ काम करते हैं। विपक्ष का दुष्प्रचार मतदाताओं में जातिगत भ्रम डालने के लिए है। ब्राह्मण श्रेष्ठ संस्कार, भारतीय संस्कृति का प्रतिपादन और अपने देवी देवताओं का सम्मान चाहता है। वह सबके कल्याण का काम करता है। ब्राह्मण वह है जो सर्वे भवन्तु: सुखिन: को आत्मसात करते हुए लोगों की मदद करे। उनका यह भी कहना था कि ब्राह्मण मात्र एक जाति न होकर एक संस्कार और जीवन जीने की पद्धति है। वह सबके सुख में अपने सुख की अनुभूति करता है। वही सभी के लिए जीवन से लेकर मरण तक मंगल कामना करता है।इसीलिये वह उसी पार्टी के साथ रहेगा, जो सभी का सम्मान करती है।

भाजपा का मूल मंत्र 

‘सबका साथ सबका विकास’ एक गुलदस्ते की तरह- डॉ. शर्मा

उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा जातियों में विश्वास नही करती है और पार्टी के लिए सबका साथ सबका विकास ही मूल मंत्र है जेा एक गुलदस्ते की तरह है। जिसमें सभी जाति व वर्ग के हित समाहित हैं। पार्टी ने हर वर्ग को समान स्थान देने का काम किया है। विपक्षी दलों की तरह जातिवाद नहीं फैलाया है। उन्होंने दावा किया कि सपा, बसपा, कांग्रेस, एमआईएम आदि भाजपा का मुकाबला नही कर पा रहे हैं। भाजपा सरकार ने विकास कार्य में कोई भेदभाव नही किया। अगर राशन बाँटा है तो वह समान रूप से सभी वर्गों में बँटा है।उन्होंने लखनऊ की घटना का जिक्र किया जिसमें राशन की लाइन में लगी एक महिला से जब उन्होंने पूछा कि क्या हर महीने राशन मिल रहा है? तो उसने कहा कि “मोदी और योगी  सरकार का शुक्र है कि बगैर भेदभाव के कार्य हो रहे है वह चैन से सो पा रही है।”

योजनाओं का लाभ ग़रीबों तक पहुंचा, इसलिए दे रहे भाजपा को वोट- उप मुख्यमंत्री

उप मुख्यमंत्री डॉ. शर्मा का कहना था कि सरकारी योजनाओं का लाभ अनुसूचित पिछड़े, गरीब और अन्य वर्ग में जिस प्रकार पहुंचा है, यह उसी का परिणाम है  कि वे अब खुलकर भाजपा को वोट देने की वकालत करने लगे हैं। उनका कहना था सरकार ने कोरोना काल में करोड़ों को लोगों को इज्जतघर, लाखों लोगों को मकान, करोड़ो लोगों को गैस और बिजली के कनेक्शन तथा करोड़ों को किसान सम्मान निधि देने का काम किया है किंतु इसमें कभी भी अपना पराया नही किया।किसानों को नीम कोटेड यूरिया और खाद सुगमता से उपलब्ध है जब कि इसके लिए पिछली सरकार में उन्हें लाठियां खानी पड़ती थीं। शिक्षा के विकास के लिए सैकड़ों स्कूल खोलें हैं। जेवर में बननेवाला एयर पोर्ट इस क्षेत्र की अर्थव्यवस्था और विकास में मील का पत्थर साबित होगा। यहां पर बननेवाली फिल्म सिटी प्रदेश के युवाओं के सपनों को नये पंख देगी।

आधुनिक शिक्षा के लिए परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लासेज की व्यवस्था- डॉ. शर्मा

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव के बच्चों को आधुनिक तरीके से शिक्षा मिल सके इसके लिए परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लासेज की व्यवस्था की गई। क्षेत्रीय विधायकों के किये गये कार्यों की सराहना करते हुए शर्मा ने कहा कि विधायक ने अपने क्षेत्र के विकास के लिए कोई कोर कसर नही छोड़ी है। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले जब भाजपा सरकार ने प्रदेश का कार्यभार संभाला था तब उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था 11 लाख करोड़ की थी जो अब बढ़कर 22 लाख करोड़ की हो गई है। पिछड़ा वर्ग को लेकर सियासत करनेवालों पर पलटवार करते हुए शर्मा ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का कार्य मोदी सरकार ने ही किया था। पिछड़ों का सही मायने में कल्याण भाजपा सरकार के समय ही हुआ है। उनका कहना था कि बिजली को लेकर सस्ती राजनीति कर रहे लोगों के समय में गांव के लोगों  को ट्रांसफार्मर बदलवाने में पसीने छूट जाते थे और महीने भर बाद यदि वे बदले जाते थे तो उसके लिए पैसा देना पड़ता था । उस सरकार में बिजली का आना खबर होती थी जबकि अब बिजली का जाना खबर होती है। आज शहरों में 24 घंटे बिजली आ रही है जब कि उस समय बिजली कब आएगी इसका पता ही नही रहता था। तब गांव में केवल 6 सात घंटे बिजली आती थी जब कि आज16 से 22 घंटे बिजली आती हैशहरों में 24 घंटे बिजली आती है। बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए इस सरकार ने नकलविहीन परीक्षा के साथ ही रोजगार को शिक्षा से जोड़ा है जब कि पिछली सरकारों में नकल उद्योग बन गया था। वर्तमान सरकार ने शिक्षा माफिया का सफाया कर शिक्षा व्यवस्था को पुनः पटरी पर लाने का काम किया है।  कार्यक्रम में जीवक के विधायक धीरेंद्र सिंह राजीव राजौरा विजय भाटी तथा डिबाई विधानसभा में प्रत्याशी चंद्रपाल सिंह उमेश शर्मा पूर्व विधायक हितेश कुमारी पूर्व विधायक राम सिंह उपस्थित थे।

Report – Anshul Gaurav

About reporter

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...