Breaking News

उत्तर कोरिया के तानाशाह ने समुद्र में दागी दो ब्लैस्टिक मिसाइल

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने संभावित रूप से परीक्षण फायरिंग के बहाने दो ब्लैस्टिक मिसाइल समुद्र में दागी है। ऐसा करके एक तरह से उन्होंने अमेरिका को धमकी दी है। दरअसल, आज अमेरिका में थैंक्स गिविंग डे नाम का पर्व मनाया जा रहा है। इस पर्व को अमेरिका के लोग हर साल काफी धूमधाम से मनाते हैं। ऐसे में नार्थ कोरिया का यह कदम एक तरह से अमेरिका को डराने के लिए छोड़ा गया है।

गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया ने कहा कि उत्तर कोरिया ने बृहस्पतिवार को-अमेरिका में थैंक्स गिविंग की छुट्टी के दिन- एक “अज्ञात मिसाइल” दागी। यह वाकया ऐसे वक्त में हुआ है जब अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच परमाणु वार्ता को लेकर गतिरोध चल रहा है। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ की तरफ से ऑनलाइन की गई घोषणा में तत्काल अधिक ब्यौरे नहीं उपलब्ध कराए गए और यह घोषणा अमेरिका की सबसे बड़ी सालाना छुट्टी के मौके पर तड़के तीन बजे के आस-पास की गई।

जानकारी के लिए बता दें कि नार्थ कोरिया द्वारा इस वर्ष का 13 वां प्रक्षेपण प्योंगयांग में स्थानीय समयानुसार शाम 5 बजे हुआ। यह मिसाइलें उत्तर कोरिया और जापान के बीच पानी में दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। इस मिसाइल का परीक्षण-फायर तानाशाह किम जोंग-उन के नेतृत्व में छोड़ा गया है। आपको बता दें कि पिछली बार भी जब मिसाइल छोड़ा गया तो किम ने इसे दूरबीन के माध्यम से देखते हुए मिसाइल लांच करवाई थी।

अक्टूबर में, प्योंगयांग ने जापान के सागर में दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं थी। जहां से यह मिसाइलें दागी गई उस जगह को पूर्वी सागर के रूप में भी जाना जाता है।

किम ने अपनी मां के निधन के बाद दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन को एक आश्चर्यजनक शोक संदेश भेजे जाने के एक दिन बाद मिसाइल दागी थी।

पहला मिसाइल लॉन्च होने के बाद जापान के तट रक्षक ने कहा कि यह एक मिसाइल के रूप में दिखाई दिया और यह देश के विशेष क्षेत्र के क्षेत्र के बाहर उतरा था।

दक्षिण कोरिया की सेना ने इस बात की पुष्टि की कि उत्तर कोरिया की एक नाव पर सियोल की सेना द्वारा चेतावनी देने के एक दिन बाद उत्तर कोरिया ने अचानक से मिसाइल छोड़कर बमबारी की थी।

About News Room lko

Check Also

संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका-रूस का टकराव तय, अंतरिक्ष में परमाणु हथियारों की दौड़ बनेगा मुद्दा, चर्चा आज

संयुक्त राष्ट्र अमेरिका ने रूस पर एक गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ...