रायपुर पुलिस ने बीजेपी नेता संबित पात्रा को तीसरी बार भेजा नोटिस, 8 जून को थाने में बुलाया

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को पुलिस ने तीसरी बार नोटिस जारी किया है. संबित को पहले 20 मई, फिर 2 जून को रायपुर बुलाया गया, लेकिन वह एक भी बार पेश नहीं हुए हैं और अब 8 जून को तीसरी बार बुलावा भेजा गया है. इस बार वे आएंगे या नहीं यह राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय है.

दरअसल सिविल लाइन थाना रायपुर में धारा 153ए, 298, 505(2) का अपराध पंजीबद्ध किया गया है. इस संबंध में संबित पात्रा से पूछताछ किया जाना है. इसलिए रायपुर पुलिस ने तीसरी बार नोटिस जारी कर 8 जून सुबह 11 बजे उपस्थित होने को कहा है. गौरतलब है कि संबित पात्रा ने अपने ट्विटर एकाउंट से सन् 1984 के सिखों के कत्ल, कांग्रेस पार्टी और उनके वरिष्ठ-दिवंगत नेताओं पर टिप्पणी की थी. इसी मामले में सिविल लाईन थाना पुलिस ने उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज किया है.

Loading...

उल्लेखनीय है कि जांजगीर चांपा में भी भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू व राजीव गांधी के खिलाफ अपमानित करने वाली ट्विट पर युवा कांग्रेस ने नाराजगी जताते हुए पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है.

जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष प्रिंस शर्मा सिटी कोतवाली में संबित पात्रा के खिलाफ भादंवि की धारा 499 व 500 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी. बहरहाल, राष्ट्रीय प्रवक्ता को बारंबार जारी की जा रही नोटिस और बयान देने में थाना में नहीं पहुंचने को लेकर सियासत गरमाने लगी है. युवा कांग्रेस के नेता इस मामले को तूल देते हुए आंदोलन की रूपरेखा बनाने लगे हैं.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

ममता बनर्जी को क्यों चिढ़ाते है नारे!

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विगत छह वर्षों में नरेंद्र मोदी ने सरकारी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *