Breaking News

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हुई हिंसा

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को वकीलों और पुलिस के बीच हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने उत्तरी दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) संजय सिंह को हटा दिया है। दक्षिण दिल्ली के विशेष पुलिस आयुक्त आर.एस. कृष्णैया को उत्तरी दिल्ली का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है। तीस हजारी कोर्ट में हुई घटना के बाद 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय सिंह को फिलहाल अस्थायी अवधि के लिए कोई तैनाती नहीं दी गई है।

इस मामले में दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने रविवार को स्वत: संज्ञान लिया था। रविवार को मामले की सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार, सभी बार काउंसिल को नोटिस जारी किया था। हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार, बार काउंसिल ऑफ इंडिया, बार काउंसिल ऑफ दिल्ली, दिल्ली के सभी जिलों की अदालतों के बार एसोसिएशनों को नोटिस जारी किया।

शनिवार को दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल, हाई कोर्ट के दूसरे सीनियर जजों के साथ दिल्ली पुलिस के डिप्टी कमिश्नर और दिल्ली के एडिशनल चीफ़ सेकेट्री के साथ कई घंटों तक बैठक चली थी।

गौरतलब है कि शनिवार को तीस हजारी कोर्ट परिसर में पार्किंग विवाद ने हिंसक रूप ले लिया था। विवाद पर तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प हो गई थी, जिसके बाद गुस्साए वकीलों ने कुछ पुलिस अधिकारियों की पिटाई कर दी। इसके बाद पुलिस पर फायरिंग के आरोप लगे थे। फायरिंग में दो वकील घायल हो गए थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फिलहाल उनकी हालत खतरे से बाहर है।

About News Room lko

Check Also

‘तेजस MK1ए सीरीज का पहला विमान हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने तैयार किया’; बंगलूरू में पहली सफल उड़ान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने हल्के लड़ाकू विमान (LCA) तेजस एमके1ए सीरीज का पहला विमान ...