Breaking News

Mcdonalds के सीईओ को कंपनी ने दिखाया बाहर का रास्ता, जानिये क्या है पूरा मामला

दुनिया की जानी मानी फास्ट-फूड कंपनी मैकडॉनल्ड्स ने अपने सीईओ, स्टीव ईस्टरब्रुक को कंपनी की नीति का उल्लंघन करने और एक मौजूदा कर्मचारी के साथ सहमति से संबंध रखने वाले “खराब निर्णय” का निर्देश देने के बाद कंपनी से निकाल दिया है। कंपनी के बयान के अनुसार, मैकडॉनल्ड्स ने अपने नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में क्रिस केम्पकिंस्की को तुरंत प्रभावी किया है।

कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘ईस्टरब्रुक….निदेशक मंडल के इस निर्णय के बाद कंपनी से हट गए हैं कि उन्होंने एक गलत निर्णय लिया और एक कर्मचारी के साथ संबंध रखकर कंपनी की नीतियों का उल्लंघन किया।” मैक्डोनाल्ड ने रविवार को कहा कि पूर्व अध्यक्ष एवं सीईओ स्टीव ईस्टरब्रुक ने गलत निर्णय लिया क्योंकि मैक्डोनाल्ड प्रबंधकों को अपने सहायक कर्मचारियों के साथ प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष तौर पर रूमानी संबंध रखने से रोकता है।

इस बीच, ईस्टरब्रुक ने कर्मचारियों को ईमेल किया जिसमें उन्होंने स्वीकार किया कि उनके एक कर्मचारी के साथ संबंध थे और यह एक गलती थी। ईस्टरब्रुक ने ईमेल में कहा,‘‘ कंपनी के मूल्यों को देखते हुए मैं बोर्ड की इस बात से सहमत हूं कि अब मेरा यहां से जाने का वक्त आ गया है।” मैक्डोनॉल्ड के निदेशक मंडल ने पूरी तरह से समीक्षा करने के बाद शुक्रवार को ईस्टरब्रुक के निष्कासन के पक्ष में मतदान किया। कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार, ईस्टरब्रुक के जाने के पैकेज का विवरण सोमवार को संघीय फाइलिंग में जारी किया जाएगा। वह कंपनी बोर्ड को भी छोड़ देंगे। ईस्टरब्रुक 2015 से कंपनी के CEO थे।

कंपनी ने उस कर्मचारी के बारे में कोई भी जानकारी देने से इनकार किया जिसके साथ ईस्टरब्रुक के संबंध थे। वहीं, ईस्टरब्रुक के एक वकील ने भी सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया। निदेशक मंडल ने क्रिस केम्पजिंस्की को कंपनी का नया अध्यक्ष और सीईओ बनाने की अनुशंसा की है। वह मैक्डोनाल्ड की अमेरिका चेन के अध्यक्ष थे। मैक्डोनाल्ड बोर्ड के अध्यक्ष एनरिक हर्नांडेज़ ने एक बयान में कहा कि केम्पजिंस्की 2015 में मैक्डोनाल्ड में शामिल हुए थे। अमेरिका में लगभग 14,000 मैकडोनाल्ड रेस्तरां खोलने का श्रेय उनको जाता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

श्रीलंका में कार रेसिंग इवेंट के दौरान बड़ा हादसा, कार ने दर्शकों को कुचला; सात की मौत, 23 घायल

श्रीलंका के उवा प्रांत में रविवार को एक मोटर कार रेसिंग कार्यक्रम के दौरान बड़ा ...