Breaking News

यूपी के कई जिलों में भारी बारिश से तबाही का मंजर आया सामने, दीवार गिरने से नौ लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और उन्नाव में भारी बारिश की वजह से शुक्रवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. दिलकुशा कालोनी में निर्माणाधीन दीवार गिरने से उसके नीचे दबकर नौ लोगों की मौत हो गई दो लोग घायल हो गए। मृतकों में दो बच्चे भी हैं। इसी तरह उन्नाव जिले में असोहा थाना क्षेत्र के कांथा मे कच्चा मकान गिरने से दो भाइयों और एक बहन सहित तीन की मौत हो गई।

लखनऊ में अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया है।

लखनऊ हादसे पर मुख्यमंत्री योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और डीएम और पुलिस के अधिकारियों को घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने के निर्देश दिए हैं.  उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने अफसरों को घायलों को उचित इलाज मुहैया कराने का निर्देश दिया है। दिलकुशा कॉलोनी में पुरानी दीवार का निर्माण कार्य चल रहा था जिसके लिए मजदूर रुके हुए थे। दीवार का वह हिस्सा गिरा जो कि पहले मजबूती से खड़ा हुआ था। हादसे से चीख पुकार मच गई।

उन्होंने हादसे में मरने वालों के परिजनों को आपता राहत कोष से 4 -4 लाख रुपए की राहत राशि देने का भी निर्देश दिया. साथ ही इस घटना में घायल लोगों के समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिया. बता दें कि इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है.

About News Room lko

Check Also

लखनऊ: पड़ोसी ने कार्टून दिखाने के बहाने आठ साल की बच्ची के साथ घर में किया दुष्कर्म, पुलिस ने किया आरोपी को अरेस्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आशियाना इलाके से दिल दहला देने वाली घटना ...