Breaking News

गर्मी के मौसम में पसीने से फंगस और बैक्टीरिया इंफेक्शन हो जाता हैं तो इस तरह रखे स्किन का ध्यान

गर्मी और तेज चिलचिलाती धूप में त्वचा पर कई तरह की एलर्जी होने लगती है.पसीने से फंगस और बैक्टीरिया इंफेक्शन का खतरा भी बढ़ जाता है. कई लोगों को धूप में स्किन एलर्जी हो जाती है. जिन लोगों को स्किन डिजीज होती हैं.

गर्मियों में ज्यादा देर पसीने में न रहें, पसीने वाले कपड़ों को तुरंत बदल लें, सूखे और कॉटन के कपड़े ही पहनें, खुले हवादार जूते-चप्पल पहने. अगर किसी तरह का कोई इंफेक्शन हो तो एंटी फंगल पाउडर, सोप या बॉडीवॉश का इस्तेमाल करें.

1- घमौरियां- गर्मियों में घमौरियां होना एक आम समस्या है. घमौरियों से राहत पाने के लिए आप साफ-सफाई का खास ख्याल रखें. ये एक तरह की स्किन एलर्जी है, जिसमें पीठ, गर्दन और चेहरे पर छोटे-छोटे लाल रंग के दाने निकल आते हैं.

2- स्किन रैशेज- गर्मी में कई लोगों को पसीने और चिपचिपाहट की वजह से स्किन रैशेज हो जाते हैं. पसीने में गीले कपड़ों से सिरोसिस की बीमारी होती है जिसमें त्वचा पर रैशेज हो जाते हैं. कई बार ये स्किन रैशेज पूरे शरीर पर भी हो सकते हैं.सिर को साफ रखने के लिए रेगुलर शैम्पू का इस्तेमाल करें.

3-फंगल इंफेक्शन- नमी की वजह से फंगस और बैक्टीरिया पैदा हो जाते है. फंगल इंफेक्शन में दाद, एथलीट फुट और नेल इंफेक्शन होना सबसे आम बात है. आपको फंगल इंफेक्शन का तुरंत इलाज करवा लेना चाहिए.

About News Room lko

Check Also

सफेद बाल अगर आपकी खूबसूरती को कर रहे हैं बेकार तो आजमाएं ये सिंपल स्टेप्स

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सफेद बाल होने के पीछे तनाव और चिंता ...