Breaking News

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ रायबरेली में परिवाद दाखिल

प्रतापगढ़। पाकिस्तान में सिद्धिविनायक मंदिर में की गयी तोड़फोड़ और मूर्तियों को खण्डि करने के विरोध में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ प्रतापगढ़ के लालगंज सिविल कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया है। न्यायाधीश ललिता यादव की अदालत में यह परिवाद दाखिल किया गया है।

आल इंडिया रूरल बार एसोशिएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश शुक्ला ने शनिवार को बताया कि अधिवक्ता रमेश पाण्डेय और अनिल त्रिपाठी महेश ने शुक्रवार को सिविल कोर्ट में परिवाद दाखिल किया। श्री शुक्ल ने कहा कि हिन्दुस्तान “वसुधैव कुटुम्बकम” की बात करता है वहीं पडोसी मुल्क पाकिस्तान अल्पसंख्यकों की भावनाओं और उनकी धार्मिक आस्था के साथ खिलवाड़ करता है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस पूर्व नियोजित घटना के जरिए हिंसा का माहौल उत्पन्न करने तथा हिन्दू बाहुल्य भारत की आंतरिक शांति को बिगाड़ने का षडयंत्र रचकर देश की सम्प्रभुता को विखण्डित करने का भी आपराधिक षडयंत्र किया है।

श्री शुक्ल ने प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक को भी इस मामले में एक शिकायती पत्र सौंपा है। पत्र में मांग किया गया है कि आवश्यकता पड़ने पर इंटरनेशनल कोर्ट में इमरान खान के खिलाफ मुकदमा चलाया जाए। अदालत मुकदमें की अगली सनवाई 26 अगस्त को करेगी।

About Samar Saleel

Check Also

ढाका-खुलना हाईवे पर बस-पिकअप ट्रक में टक्कर, एक ही परिवार के पांच समेत 14 लोगों की मौत

बांग्लादेश के ढाका में मंगलवार को एक बस और पिकअप ट्रक की टक्कर में 14 ...