Breaking News

इण्टरनेशनल टीचर्स ओलम्पियाड में CMS की दो शिक्षिकाओं ने टॉप वन परसेन्ट में स्थान बनाया

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की दो शिक्षिकाओं शिल्पी अग्रवाल एवं शान आरा खान ने इण्टरनेशनल टीचर्स ओलम्पियाड में विश्व के टॉप 1 परसेन्ट सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों में स्थान अर्जित कर अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

इस ओलम्पियाड में 47 देशों के 2,75,000 से अधिक शिक्षकों ने प्रतिभाग किया, जिसमें #सीएमएस शिक्षिकाओं ने शिक्षण पद्धति के विभिन्न मानकों जैसे करिकुलम, पेडागोजी एण्ड टेक्नोलॉजी, स्टूडेन्ट इंगेजमेन्ट, लर्निंग इन्वार्यनमेन्ट एवं लर्निंग असेेसमेन्ट एण्ड डेटा आदि में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपनी शिक्षण प्रतिभा व प्रोफेशनल कौशल का परचम लहराया है एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर टॉप 1 परसेन्ट शिक्षकों में स्थान सुनिश्चित किया है।

इस उपलब्धि हेतु सीएमएस शिक्षिकाओं को ₹ 10,000 के नगद पुरस्कार, इण्टरनेशनल सार्टिफिकेट एवं राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता के साथ ही ‘टीचर इम्पैक्ट अवार्ड’ हेतु डायरेक्ट एन्ट्री प्रदान की गई है। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गांधी ने सीएमएस शिक्षिकाओं की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

CMS शिक्षकों की लगन व कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते ही विद्यालय दिन प्रतिदिन नये कीर्तिमान गढ़ रहा है तथापि सीएमएस शिक्षकों ने विद्यालय के 63 वर्षीय शैक्षिक सफर में कई आयाम स्थापित किए हैं जिस पर सिर्फ लखनऊवासियों को ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश व देश को गर्व है।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...