Breaking News

उद्दोग बन्धु की बैठक में व्यापारियों ने डीएम से की गेल इंडिया द्वारा कमर्शियल कनेक्शन न देने की शिकायत

बैठक के दौरान एसोशिएसन आफ इण्डस्ट्रिज ऑनर्स के अध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने शिकायत करते हुए बताया कि औद्योगिक क्षेत्र व आवासीय कॉलोनी जलेसर रोड में….

फिरोजाबाद। जिला मुख्यालय पर शनिवार को हुयी उद्योग बन्धु की बैठक में जिलाधिकारी ने बिजली कम खर्च करने पर जोर दिया साथ ही यह भी कहा कि वह कम से कम ए0सी0 का प्रयोग करें। उन्होंने यह भी कहा कि अपने पड़ोस में विद्युत चोरी न होने दे साथ ही 1912 पर विद्युत चोरी की शिकायत करें जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि औद्योगिक क्षेत्र जलेसर रोड की ग्रीन बैल्ट की जमीन अब वन विभाग के हैण्ड ओवर कराकर उसे हरा भरा बनाया जायेगा.

बैठक में व्यापारियों ने डीएम से की गेल इंडिया द्वारा कमर्शियल कनेक्शन न देने की शिकायत

जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार की अध्यक्षता में शनिवार को उद्योग बन्धु की बैठक आयोजित की गयी। बैठक के दौरान उद्योग बन्धुओं द्वारा शिकायत की गयी की गैल गैस द्वारा कॉमर्शियल कनेक्शन नही दिए जा रहें, जिससे एलपीजी गैस की खपत बढ रही है। इसको गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने गेल के प्रबंधकों को निर्देश दिए कि जो लोग कॉमर्शियल गैस कनेक्शन लेने के लिए इच्छुक हो वह उन सभी लोंगों को कनेक्शन उपलब्ध कराऐं, वहीं उन्होने कहा कि कॉमर्शियल गैस के कनेक्शन के इच्छुक हलवाई, दुकानदार आदि जरूरमंद ऑनलाइन आवेदन डाउनलोड कर मांग कर सकते हैं, उन आवेदकों को कनेक्शन दिए जाएं।

बैठक के दौरान एसोशिएसन आफ इण्डस्ट्रिज ऑनर्स के अध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने शिकायत करते हुए बताया कि औद्योगिक क्षेत्र व आवासीय कॉलोनी जलेसर रोड में पेयजल की कोई व्यवस्था नही है, पानी की टंकी व टयूबबैल अभी चालू नही हो पाया है और उन्होने कहा कि आवासीय व औद्योगिक क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति हेतु एक-एक टयूबबैल लगाकर पूरे क्षेत्र में पाइप लाइन की व्यवस्था की जाए। इसी प्रकार से उन्होने औद्योगिक व आवासीय क्षेत्र की क्षतिग्रस्त सड़कें, नालियां व बंद पडे़ नालें, स्ट्रीट लाइट व हाई मास्क लाइट सहित सभी अवस्थापना सुविधाओं को दुरूस्त कराने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ा रूक अपनाते हुए यूपीसीडा के एक्स0ई0एन0 व जे0ई0 को कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिए कि वह आवासीय कॉलोनी व इंडस्ट्रीज क्षेत्र में पेयजल, नाली, क्षतिग्रस्त सड़कें व नालियों सहित सभी अवस्थापना सुविधाऐं मुहैया कराऐं, उन्होने कहा कि यह यूपीसीडा की जिम्मेदारी है।

अध्यक्ष द्वारा औद्योगिक क्षेत्र जलेसर रोड पर यूपीसीडा की ग्रीन बैल्ट में वृक्षारोपण कराने की मांग की, जिस पर उन्होने यूपीसीडा के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह जल्द अपनी ग्रीन बेल्ट की जमीन को वन विभाग को हैंड ओवर कर दें ताकि वन विभाग अपने अधिकार में लेकर ग्रीन बेल्ट को विकसित कर क्षेत्र को हरा-भरा बनाएं। उन्होने उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिए कि वह अगली बैठक में ओद्योगिक क्षेत्र की समस्याओं की फोटो-वीडियो बनाकर प्रस्तुत करें, ताकि शिकायतों की पुष्टि के साथ स्थिति को अच्छे से समझा जा सके। बैठक के दौरान उन्होने निवेश मित्र पोर्टल पर 13 शिकायतें लंबित होने पर संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि वह समयबद्धता से निस्तारण करें।

बैठक के दौरान उन्होने सभी से आवाहन करते हुए कहा कि बिजली खर्च में मित्वयता से उपभोग करें। बढ़ते हुए तापमान को देखते हुए बिजली की डिमांड भी बढ़ रही है, जिससे बिजली का संकट पैदा हो सकता है, इसको ध्यान में रखते हुए हम सभी को बिजली बचानी है। इसके लिए उन्होने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने अधीनस्थों को लिखित निर्देश जारी करें कि जिस कक्ष में अधिकारी, कर्मचारी बैठे नहीं है, तो उसकी लाइट पंखा ए0सी0 सभी बंद होना चाहिए, और उन्होने कहा कि कम से कम ए0सी0 का प्रयोग करें।

बैठक में उन्होने लीड़ बैंक मैनेजर को निर्देश दिए कि बैंक अधिकारी व्यापारियों व उद्योग बंधुओं को ऋण देकर आर्थिक रूप से समृद्धि बनाने में सहयोग करें। बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़, उपायुक्त उद्योग अम्बरेश पाण्डे, जिला सूचना अधिकारी दयाशंकर, लीड बैंक मैनेजर प्रदोष पुण्डीर समस्त उद्योग बन्धु सहित सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

रिपोर्ट – मयंक शर्मा

About reporter

Check Also

संत कबीरदास जयंती समारोह पर राष्ट्रीय शोध संगोष्ठी आयोजित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Wednesday, May 25, 2022 लखनऊ। राष्ट्रीय ...