Breaking News

रेप आरोपी की हत्या मामले में पूर्व विधायक, प्रेमिका और उसकी बहन समेत पांच पर मुकदमा

Published by- @MrAnshulGaurav, Wednesday, 24 Febraury, 2022

औरैया। रेप के आरोपी युवक की लाश आम के पेड़ पर लटकी मिलने के मामले में मृतक की बहन अर्चना शाक्य ने मृतक की प्रेमिका और उसके घर वालों समेत पूर्व विधायक पर मुक़दमा दर्ज किया है।

इस मुक़दमे में प्रेमिका एकता उसकी छोटी बहन नन्हों, माँ, भाई और भाजपा सरकार में रहे पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता उर्फ एलेेेक्स के खिलाफ हत्या और सबूत छिपाने की नीयत से, साजिश के तहत, रस्सी के सहारे फांसी का फंदा बनाकर उसे आम के पेड़ पर लटकाए जाने का मुकदमा कराया है।

पुलिस ने तहरीर के आधार पर उपरोक्त पाँचों के खिलाफ धारा 147, 302,120 बी एवं 201 के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

ये है पूरा मामला
कस्बा के मोहल्ला आर्यनगर निवासी अनुज शाक्य का पुराना बिधूना निवासी युवती से प्रेम प्रंसग था। प्रेमिका प्रेमी से शादी के लिये दबाव बना रही थी। 8 नवम्बर 2020 को अनुज औऱ उसके परिजनों के खिलाफ मारपीट का भी मुकदमा पंजीकृत कराया था। जिसको शादी के आश्वासन प रवापस ले लिया गया था। बाद में, शादी का आश्वासन देने के बाद अनुज पर प्रेमिका की छोटी बहन से रेप करने का आरोप लगाकर केस दर्ज कराया गया था।

रेप का झूठा केस दर्ज कराने का आरोप

मृतक अनुज के परिवार के मुताबिक, केस दर्ज होने के बाद, 5 दिन से वह घर नहीं आया और गुरुवार सुबह उसका शव खंडेश्वर मंदिर के पीछे आम के एक पेड़ से लटका मिला। जिसके बाद, परिजनों ने आरोप लगाया कि एकता पर आरोप लगाया कि उसने पूर्व विधायक प्रमोद कुमार गुप्ता एलेक्स के साथ मिलकर साजिश की थी। मृतक के परिजनों ने बताया है कि साज़िश के तहत, बलात्कार का फर्जी मुकदमा, अनुज के ख़िलाफ़ लिखवाया गया है।

इससे पहले लिखे गए मुकदमे में प्रमोद गुप्ता, एकता की छोटी बहन और उसकी माँ  ने मिलकर नाजायज दबाव बनाकर पांच लाख रुपये लेने के बाद राजीनामा करवाया था।

बहन ने तहरीर में लगाए आरोप

मृतक अनुज की बहन अर्चना शाक्य ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि बीते मंगलवार को पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता ने चुनावी रंजिश के कारण एकता और उसकी छोटी बहन के साथ मिलकर मेरे छोटे भाई अनुज शाक्य के खिलाफ बलात्कार और मेरे बड़े भाई बलराम के घर वालों के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज करवा दिया था। पुलिस बलराम और चचेरे भाई के लड़के योगेंद्र को 3 दिन से थाने में बैठाये हुए है। अर्चना ने कहा कि अनुज के शरीर पर चोटों के काफी निशान है, जिससे प्रतीत होता है कि अनुज की हत्या करके सबूत छिपाए गए हैं।

मुकदमा दर्ज आरोपियों की तलाश जारी

बिधूना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शशि भूषण मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मौत का वास्तविक कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा। जिले के अपर पुलिस अधीक्षक एस पाल ने बताया कि सुबह कस्वा बिधूना में बन खंडेश्वर मंदिर के पीछे एक युवक का शव आम के पेड़ से लटका मिला था, मृतक अनुज की बहन अर्चना की तहरीर के आधार पर 5 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया। घटनास्थल पर पहुँची फील्ड यूनिट टीम ने साक्ष्य एकत्र किए हैं। 3 दिन पूर्व मृतक युवक अनुज के खिलाफ एक लड़की के परिजनों ने बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया था।

About reporter

Check Also

मतदाताओं का बड़े दलों पर भरोसा कायम, इस बार साफ नहीं मिजाज, अब तक ये रहा है इतिहास

सीतापुर: संसदीय सीट सीतापुर के मतदाताओं ने आजादी के बाद से अब तक बड़े दलों ...