Breaking News

इमरान खान की पार्टी पीटीआई का यू-टर्न, बैरिस्टर गौहर को फिर बनाया चेयरमैन

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने यू-टर्न लेते हुए बैरिस्टर गौहर खान को फिर से पार्टी का चेयरमैन नियुक्त किया है। पार्टी ने पहले बैरिस्टर अली जफर को चेयरमैन नियुक्त किया था। बैरिस्टर गौहर खान (45 वर्षीय) को बीते साल दिसंबर में भी पार्टी का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। हालांकि पार्टी के संगठन चुनाव के नतीजों को अदालत में चुनौती दी गई। कोर्ट ने पीटीआई के आंतरिक चुनाव को रद्द कर दिया और पार्टी का चुनाव चिन्ह बैट भी छीन लिया गया। इसके बाद गौहर खान पार्टी के अध्यक्ष पद से हट गए थे।

अली जफर के इनकार के बाद गौहर खान बनेंगे चेयरमैन
बीते हफ्ते गौहर खान ने एलान किया कि पार्टी के नए चेयरमैन बैरिस्टर अली जफर होंगे और उन्हीं की देखरेख में 3 मार्च को पार्टी के आंतरिक चुनाव कराए जाएंगे। हालांकि पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, बैरिस्टर अली जफर ने पार्टी का चेयरमैन बनने से इनकार कर दिया। ऐसे में बैरिस्टर गौहर अली ने फिर से पार्टी के चेयरमैन बनने के लिए नामांकन किया। बैरिस्टर गौहर खान को पीटीआई चीफ इमरान खान ने नामांकित किया था, ऐसे में उनकी जीत तय मानी जा रही है। पीटीआई चेयरमैन की पोस्ट बीते एक महीने से ज्यादा समय से खाली पड़ी है और पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अब पार्टी के आंतरिक चुनाव होने हैं। आंतरिक चुनाव के उम्मीदवारों को 23 और 24 फरवरी को नामांकन करना था और 25 फरवरी तक नामांकन की छंटनी होनी है। 27 फरवरी को नामांकन पत्र फाइनल होंगे। 3 मार्च को पाकिस्तान के चारों राज्यों में पार्टी मुख्यालयों में मतदान होगा।

पार्टी नेताओं ने बैरिस्टर गौहर खान को लेकर उठाए थे सवाल
पीटीआई के वरिष्ठ नेता शेर अफजल मरवत ने दावा किया था कि गौहर को खराब प्रदर्शन के चलते उनके पद से हटाया गया। अब पार्टी ने शेर अफजल मरवत को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनके दावे पर जवाब मांगा है। पाकिस्तान आम चुनाव में पीटीआई समर्थित निर्दलीय उम्मीदवारों ने सबसे ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की है। पीएमएल-एन नवाज और पीपीपी ने गठबंधन में सरकार बनाने को लेकर समझौता किया है। समझौते के तहत शहबाज शरीफ पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे और पीपीपी के आसिफ अली जरदारी राष्ट्रपति बनेंगे। पीटीआई ने आम चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...