Breaking News

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में बढ़ने लगी गर्मी, सूरज की तपिश से लोग परेशान

चार धाम यात्रा रूट परउत्तराखंड में अगले तीन दिन कैसे रहेगा मौसम, इसपर बड़ा अपडेट सामने आया है। उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में गर्मी बढ़ने लगी है। मैदानी इलाकों में पारा लगातार बढ़ता जा रहा है। सूरज की तपिश दिन में लोगों को परेशान कर रही है। दिल्ली-एनसीअर, यूपी सहित पड़ोसी राज्यों में तापमान बढ़ने पर्यटकों ने उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों का रुख किया।

दिल्ली में तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस के पार, आने वाले दिनों में गर्मी लेगी प्रचंड रूप

देहरादून का तापमान सामान्य से एक डिग्री ऊपर 32.7 दर्ज किया गया। पंतनगर का तापमान भी 33.2 मुक्तेश्वर का तापमान 22. 1 नई टिहरी का तापमान 22.6 डिग्री दर्ज किया गया। मसूरी में भी तापमान 22 पहुंच गया। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में मौसम शुष्क बना रहेगा अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रह सकते हैं।

सूरज की तपिश से लोग परेशान

उधर, रविवार को उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग चमोली और पिथौरागढ़ में ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की हल्की बारिश हुई। मौसम निदेशक डॉक्टर बिक्रम सिंह के मुताबिक चार दिन मौसम शुष्क रहेगा। मैदानी इलाकों में लगातार तापमान में बढ़ोतरी जारी रहेगी। फिलहाल, उत्तराखंड में बारिश की कोई संभावना नहीं जताई गई है।

उत्तराखंड के पर्यटन नगर लगातार तीसरे दिन जाम की चपेट में रहे। हरिद्वार में हाईवे पर तीन किमी लंबा जाम लग गया जबकि, ऋषिकेश में 25 मिनट का सफर तय करने में लोगों को ढाई घंटे तक लग गए। नैनीताल से कैंची धाम मार्ग पर भी दिनभर जाम लगता रहा।

किशोरों व युवाओं को जीवन मूल्यों की शिक्षा देने में सफल होगा बाल फिल्मोत्सव : बृजेश पाठक

बीते शुक्रवार को गुड फ्राइडे, उसके बाद दूसरा शनिवार और फिर रविवार की छुट्टी के चलते मैदानी क्षेत्रों से मसूरी, हरिद्वार,ऋषिकेश, नैनीताल, मुक्तेश्वर, भीमताल व कैंची धाम में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी। इससे सड़कें पैक हो गईं। रविवार को पर्यटकों की घर वापसी के कारण पर्यटन स्थलों में सुबह से ही जाम लगना शुरू हो गया। ऋषिकेश में नेपालीफार्म से भद्रकाली, ब्रह्मपुरी तक जाम लग गया।

हरिद्वार में हाईवे पर तीन किमी लंबा जाम लगा। देहरादून में पुलिस ने जाम से बचने को सहस्त्रत्त्धारा व मसूरी जाने वाले पर्यटक वाहनों को शहर के बाहरी रूटों से ही डायवर्ट कर दिया। नैनीताल में पर्यटकों की वापसी से मालरोड समेत अन्य सड़कों पर जाम की स्थिति रही। कैंची धाम जाने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते भवाली और कैंची में अल्मोड़ा हाईवे पर जाम रहा।

उत्तराखंड के पर्यटन नगर लगातार तीसरे दिन जाम की चपेट में रहे। हरिद्वार में हाईवे पर तीन किमी लंबा जाम लग गया जबकि, ऋषिकेश में 25 मिनट का सफर तय करने में लोगों को ढाई घंटे तक लग गए। नैनीताल से कैंची धाम मार्ग पर भी दिनभर जाम लगता रहा।

About News Room lko

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...