Breaking News

किशोरों व युवाओं को जीवन मूल्यों की शिक्षा देने में सफल होगा बाल फिल्मोत्सव : बृजेश पाठक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (CMS) के फिल्म्स डिवीजन के तत्वावधान में विश्व का सबसे बड़ा अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव (आईसीएफएफ-2023) आज से सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में प्रारम्भ हो गया। महोत्सव का उद्घाटन प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने किया।

👉योगी के छह साल को जगदीश गांधी ने बताया शानदार

इस अवसर पर प्रख्यात अभिनेता सुदेश बेरी एवं डायरेक्टर व स्क्रिप्ट लेखक ज्योति कपूर दास की उपस्थिति ने समारोह की गरिमा को बढ़ाया। बाल फिल्मोत्सव (Children Film Festival) का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि ब्रजेश पाठक ने कहा कि बच्चे बचपन में जो देखते हैं वही बड़े होकर बन जाते हैं। इस फिल्म महोत्सव में बच्चों के अच्छी-अच्छी बाल फिल्में निःशुल्क दिखाई जा रही है, जिससे बच्चों में नैतिकता का विकास होगा। मैं इस शुभ कार्य के लिए सीएमएस को बधाई देता हूं।

बाल फिल्मोत्सव

इस अवसर पर सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी, संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी व प्रेसीडेन्ट प्रो गीता गांधी किंगडन ने समारोह में पधारे मुख्य अतिथि समेत आमन्त्रित अतिथियों, फिल्म कलाकारों व छात्रों का स्वागत किया। उद्घाटन समारोह के उपरान्त अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव का शुभारम्भ गैब्रिएला गार्सिया मदीना द्वारा निर्देशित अमेरिकी बाल फिल्म ‘बर्टी, द ब्रिलियन्ट’ से हुआ। यह फिल्म एक किशोर के साहस, संघर्ष व चरित्र निर्माण को दर्शाती है।

👉यूपी के गांवों में बदला बिजली शिड्यूल, जाने पूरी खबर

पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रख्यात फिल्म अभिनेता सुदेश बेरी ने कहा कि बच्चों के चारित्रिक व नैतिक विकास के लिए फिल्म जैसे सशक्त माध्यम का उपयोग सीएमएस की एक अनूठी पहल है। डायरेक्टर व स्क्रिप्ट लेखक ज्योति कपूर दास ने कहा कि बच्चे बच्चों के लिए बनी फिल्में ही देंखें।

बाल फिल्मोत्सव के पहले शो पर लखनऊ व आसपास के क्षेत्रों के विभिन्न विद्यालयों से पधारे लगभग 10,000 छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों की उपस्थिति ने इस आयोजन की सार्थकता सिद्ध कर दी। अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव का आयोजन 10 से 18 अप्रैल तक सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में आयोजित किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य भावी पीढ़ी का चरित्र निर्माण एवं सर्वांगीण विकास करना है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...