Breaking News

IndvsEng: क्रिकेट प्रेमियों की बल्ले-बल्ले, दूसरे टेस्ट में इतने दर्शकों को स्टेडियम में मिलेगी एंट्री

भारत में करीब 10 महीने से कोरोना वायरस संक्रमण चल रहा है, जिसकी रफ्तार धीमी तो हुई, लेकिन खतरा अभी भी बना हुआ है। संक्रमण का असर क्रिकेट पर खूब देखने को मिला भारत में कोरोना काल के बीच अब इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है, जिसे लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में दर्शकों को भी एंट्री मिलेगी, क्रिकेट फैंस में काफी खशी देखने को मिल रही है।

चार मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों को आने की अनुमति दी है। टीएनसीए के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मीडिया को भी स्टेडियम में प्रेस बॉक्स से दोनों टेस्ट मैचों को कवर करने की अनुमति दी जाएगी। नए दिशा-निर्देश के जारी होने के बाद इस मुद्दे पर टीएनसीए के सदस्यों के बीच चर्चा हुई।

टीएनसीए और बीसीसीआई अधिकारियों के बीच हुई बैठक में इसकी मंजूरी दी गई। नए दिशा-निर्देश में खेल स्थलों में दर्शकों के प्रवेश की मंजूरी का प्रावधान है। टीएनसीए अधिकारी ने कहा, ‘खेल स्थलों को लेकर कोविड-19 से जुड़े केंद्र सरकार के नए दिशा-निर्देश पर दर्शकों को मंजूरी मिलने और राज्य सरकार से रविवार को मानक संचालन प्रक्रिया के जारी होने के बाद हमने भारत-इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए दर्शकों को अनुमति देने पर चर्चा की।

उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई और टीएनसीए द्वारा सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दूसरे टेस्ट के लिए 50 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। एमए चिदंबरम स्टेडियम की क्षमता 50,000 है. सीरीज का पहला टेस्ट शुक्रवार से शुरू हो रहा है, जबकि दूसरा मैच 13 फरवरी से होगा। अहमदाबाद में तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए पहले ही दर्शकों को मंजूरी मिल गई है।

वहीं, अधिकारी ने यह भी कहा कि मीडिया को स्टेडियम में प्रेस बॉक्स से दोनों टेस्ट मैचों को कवर करने की अनुमति दी जाएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस हालांकि अब भी ऑनलाइन होगी। इससे पहले बीसीसीआई और टीएनसीए ने फैसला किया था कि पहले दो मैच दर्शकों के बिना खेले जाऐंगे। लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंधों में ढील देने की केंद्रीय गृह मंत्रालय के ताजा दिशा-निर्देशों के बाद इसमें बदलाव किया गया।

About Ankit Singh

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...