Breaking News

उत्तर प्रदेश के इन 30 जिलों में मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, 5 दिनों तक होगी भारी बारिश

उत्तर प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. पूर्वांचल समेत मध्य में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. वहीं पश्चिम यूपी में इसके अगले 24 घंटे में पहुंचने की संभावना है. अमूमन उत्तर प्रदेश में मानसून का आगमन 20 जून के आसपास होता है, लेकिन इस बार एक हफ्ते पहले आया है.

आईएमडी ने कहा कि मध्य प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में, पूर्वी उत्तर प्रदेश, दिल्ली के शेष भाग और दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा तथा पंजाब के कुछ और हिस्से में अगले 48 घंटे में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.

मॉनसून की झमाझम बारिश की वजह से दिन के तापमान में सामान्य से चार से लेकर आठ डिग्री सेल्सियस तक कमी दर्ज की गयी है. पटना में अधिकतम तापमान सामान्य से सात डिग्री, गया में सामान्य से आठ डिग्री, भागलपुर में सामान्य से छह डिग्री आैर पूर्णिया में सामान्य से चार डिग्री कम दर्ज किया गया.

पूर्वांचल और मध्य यूपी में लगातार दूसरे दिन भी बरसात जारी है. लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, सुल्तानपुर आदि जिलों में रुक-रुक बारिश हो रही है. बुंदेलखंड इलाके में सोमवार सुबह तेज धूप रही.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 70 प्रतिशत दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 25 डिग्री सेल्सियस रहा.

About News Room lko

Check Also

माफिया को PDA ने नोटिस जारी कर कहा- बंगले का अवैध निर्माण ध्वस्त कराकर करें सूचित

 प्रयागराज:  पीडीए की भी अजब-गजब कार्यशैली हैरान कर देने वाली है। इस बार एक वर्ष ...