Breaking News

दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में गर्मी से ज्यादा उमस से परेशान हुए लोग , जानिए कब मिलेगी राहत

बीते कई दिनों से दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में भीषण गर्मी और उससे भी ज्यादा उमस से लोग परेशान हैं। ऐसे मौसम में हर किसी को बारिश का इंतजार है, लेकिन यूपी, हरियाणा, दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में छिटपुट बारिश ही हुई है।

इस बीच मौसम विभाग ने एक राहत भरी खबर दी है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में 4 जुलाई को भी पहले की तरह ही गर्मी और उमस का मौसम रहेगा। लेकिन 5 तारीख यानी बुधवार से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी।

इसके अलावा बुधवार को लखनऊ और आसपास के जिलों में भी मध्यम से भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है। यही नहीं मंगलवार को भी लखनऊ समेत कुशीनगर, रायबरेली, अमेठी, महाराजगंज, सुल्तानपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, बस्ती, अंबेडकर नगर, आजमगढ़ और गोंडा जैसे जिलों में गरज के साथ मध्यम बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले 5 दिनों तक अच्छी बारिश की उम्मीद जताई है। इसके अलावा यूपी में 5 जुलाई तक अच्छी बारिश हो सकती है।

इसके अलावा यूपी में भी अगले कुछ दिन राहत भरे हो सकते हैं। मंगलवार सुबह ही लखनऊ समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई है। यही नहीं गुरुवार तक पूर्वी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा पश्चिम यूपी और बुंदेलखंड में भी हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि ज्यादातर जगहों पर छिटपुट बारिश के साथ गर्मी का ही मौसम बना रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक मॉनसून की ट्रफ लाइन फिलहाल पूर्वी उत्तर प्रदेश में सक्रिय है। इससे हवा का कम दबाव वाला क्षेत्र बन रहा है, जिसकी वजह से दो दिनों तक भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी की गई है।

About News Room lko

Check Also

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के समर्थन में डॉ दिनेश शर्मा की जनसभा

• दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया ...