Breaking News

इस देश में कोरोना वायरस से बढती मौतों को देखते हुए पाक सरकार ने उठाया ये कदम, अस्थायी रूप से बंद…

ईरान में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों को देखते हुए, पाकिस्तान ने पड़ोसी मुल्क के साथ सटी अपनी सीमा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है और बलूचिस्तान प्रांत में प्रवेश पड़ावों पर कड़ी स्क्रीनिंग के बगैर किसी को भी पाकिस्तान में प्रवेश करने की इजाजत नहीं देने का फैसला किया है।

पाकिस्तानी मीडिया ने प्रांतीय गृहमंत्री जियाउल्ला लैंगोव के हवाले से कहा कि, “हम सभी पांच प्रवेश पड़ावों ताफ्तान, ग्वादर, तुरबत, पंजगुर और वाशुक को रविवार को ईरान से सटी बॉर्डर को बंद कर चुके हैं।” हालांकि, ईरानी सरकार ने कहा है कि उसने पाकिस्तान से यात्रा पर कोई रोक नहीं लगाई है और उसकी बॉर्डर खुली है। क्वेटा में ईरानी वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता ने कहा है कि, “हम श्रद्धालुओं समेत योग्य लोगों को वीजा दे रहे हैं, जो इसके लिए आवेदन कर रहे हैं।”

ताफ्तान में तैनात एक वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि, “ताफ्तान में पाकिस्तान में प्रवेश करने वाले सभी प्रवेशद्वार आज सुबह सील कर दिए गए थे।” अधिकारी ने आगे बताया है कि लोगों की आवाजाही पर निगाह रखने के लिए ईरान बॉर्डर पर गश्ती भी तेज कर दी गई है। तुरबत, ग्वादर, पंजगुर और वाशुक जिलों में मौजूद चार अन्य प्रवेश पड़ाव भी बंद कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि कोरोना वायरस से ईरान में 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...