Breaking News

इस फेस्टिव सीजन मारुति सुजुकी लॉन्च करेगी अपनी यह पांच नई कारें

देश में फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है और मंदी से जूझ रहे ऑटो सेक्टर को त्यौहारी सीजन से काफी उम्मीदें हैं। वहीं ऑफर्स और डिस्काउंट्स के अलावा कार कंपनियां स्लोडाउन के दौरान नई कारें लॉन्च करने का जोखिम उठा रही हैं। जानते हैं आने वाले वक्त में कौन-कौन सी कारें लॉन्च होने वाली हैं…

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इस फेस्टिव सीजन में नई मिनी हैचबैक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार को इस महीने के आखिर में 30 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। मारुति ने ये कार युवाओं को ध्यान में रखते हुए बनाई है, जो स्टाइलिश कार का शौक रखते हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि एसयूवी लुक वाली प्रेसो में एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले के साथ फ्लॉटिंग टाइप टचस्क्रीन का भी फीचर मिलेगा। वहीं इसमें लेटेस्ट सेफ्टी फीचर्स तो मिलेंगे ही, साथ ही इसे दो इंजन ऑप्शन 1.0 लीटर और 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

हैचबेक सेगमेंट में Renault Kwid को हाल ही में चीन में 6.22 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। हालांकि चीन में लॉन्च हुई कार इलेक्ट्रिक है। वहीं भारत में लॉन्च होने वाली क्विड में 1.0 लीटर का इंजन दिया जा सकता है। वहीं लुक के मामले में यह चीन में लॉन्च हुई इलेक्ट्रिक कार जैसी हो सकती है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई क्विड का सामने का हिस्सा क्विड के K-ZE कॉन्सेप्ट जैसा भी हो सकता है।

नए मॉडल में BS-6 कंप्लायंट इंजन मिलेगा। कार की संभावित कीमत 3 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। नए मॉडल में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर और पैसेंजर सीट बेल्ड वॉर्निंग, हाई स्पीड अलर्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स के अलावा 4जी वाई-फाई कनेक्टिविटी वाला 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑनलाइन म्यूजिक और रिमोट व्हीकल टेलेमिट्री फीचर मिल सकता है।

About News Room lko

Check Also

साइबर ठगी पर नकेल, संदिग्ध खाते होंगे फ्रीज; आरबीआई निर्देशों में जल्द करेगा बदलाव

सरकार साइबर अपराधों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले संदिग्ध बैंक खातों को अस्थायी रूप ...