Breaking News

यूपी में ‘आप’ के अकेले चुनाव लड़ने से और बढ़ेगा वोटों का बंटवारा

      अजय कुमार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी(आप) किसी भी दल से कोई समझौता नहीं करेगी। सभी 403 विधान सभा सीटों पर आप अपने प्रत्याशी उतारेगी। ‘आप’ के इस ‘ऐलान’ के बाद इसके राजनैतिक निहितार्थ निकाले जाने लगे हैं। किसको फायदा होगा ?किसको नुकसान उठाना पड़ेगा ? आम आदमी पार्टी दिल्ली की तरह उत्तर प्रदेश में भी फ्री में बिजली-पानी देने का दंभ भर रही है।

इससे बीजेपी के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर तैयार कर रही समाजवादी पार्टी का भी खेल बिगड़ सकता है और बीजेपी को भी नुकसान हो सकता है। आप के फ्री वाले दांव से बसपा और कांग्रेस भी बेचैन हैं। अब यह तो समय ही बताएगा कि आम आदमी पार्टी यूपी विधान सभा चुनाव कितनी गंभीरता से लड़ती है,लेकिन अभी तक तो यही लगता है कि आम आदमी पार्टी के सांसद और उत्तर प्रदेश के प्रभारी संजय सिंह अभी तक प्रदेश की जनता के बीच अपनी जगह नहीं बना पाए हैं,बल्कि संजय सिंह के चलते पार्टी विवादों में ज्यादा फंसती जा रही है। यदि इसके बाद भी आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल अपने नेता संजय सिंह को ही आगे करके यूपी चुनाव लड़ते हैं तो निश्चित ही इसे सही निर्णय नहीं कहा जाएगा। आप यदि बिना किसी गठबंधन के चुनाव मैदान में कूदती है तो निश्चित ही वोटों का बंटवारा एक जगह और बढ़ जाएगा।

उधर, आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके लिए उन्होंने पार्टी के सभी प्रदेश पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक तैयारियों शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होेंनें यह भी कहा की पार्टी के राष्ट्रीय और प्रदेश संगठन ने 2022 के लिए तैयारी शुरू कर दी है। आप सांसद ने कहा कि जिस तरह से पार्टी के तिरंगा यात्रा को लोगों का समर्थन मिल रहा है, उसे देखकर अब सभी विधानसभा क्षेत्र में यह यात्रा निकालने का फैसला किया गया है।

उन्होंने कहा की भाजपा सरकार के शासनकाल में ऐसी तमाम घटनाएं हुई है, जिससे तिरंगे की शान को ठेस पहुुंची।इसलिए लोगों के बीच जाकर राष्ट्रवाद की अलख जगाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक महीने तक चलाए गए सदस्यता अभियान में पार्टी ने करीब एक करोड़ सदस्य बनाए हैं। इनके बल हम प्रदेश में संगठन को मजबूत करेंगे और चुनाव लड़ेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

खुन खुनजी गर्ल्स पीजी कॉलेज में AdMad का आयोजन

लखनऊ। आज खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज के वाणिज्य विभाग द्वारा कॉलेज परिसर में ...