Breaking News

लखनऊ में 280 करोड़ के दो फ़्लाई ओवर परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज (शुक्रवार ) लखनऊ में 280 करोड़ के दो फ़्लाईओवर परियोजना का लोकार्पण व शिलान्यास किया। विकास नगर स्‍थ‍ित मिनी स्टेडियम से शुक्रवार (दो अप्रैल) को टेढ़ी पुलिया पर बने फ्लाइओवर का उद्घाटन करते हुए कहा की इस फ़्लाओवर से लाखों लोगो को राहत मिलेगी।

1.83 किमी लंबा और चार लेन के फ्लाइओवर बनाने का काम पिछले कई महीनों से चल रहा था। इंजीनियरिंग कालेज से मुंशी पुलिया और विकास नगर से कुर्सी रोड के इंटरसेक्शन को टेढ़ी पुलिया चौराहे के नाम से जाना जाता है। इस फ्लाइओवर को फोर लेन बनाया गया है। शुक्रवार सुबह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सेना के व‍िमान मेघदूत से लखनऊ पहुंचे थे।

रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंंह ने कहा क‍ि मेरे संसदीय क्षेत्र लखनऊ में ट्रैफिक जाम से मुक्ति हेतु पिछले कुछ वर्षों में कई फ़्लाइओवरों का निर्माण कार्य किया गया है। इसी क्रम में, आज एक और फ़्लाइओवर का लोकार्पण किया गया है और एक नए फ़्लाइओवर की आधारशिला भी रखी गई है। इन फ़्लाइओवरों के बन जाने से जनता के लिए आवागमन सुगम होगा।

सांसद राजनाथ सिंह ने कुछ माह पूर्व इस फ्लाईओवर का निरीक्षण करते हुए जल्द से जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया था। सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने इस सम्बंध में बताया कि कोरोना काल में काम बाधित होने के बावजूद नियत समय पर यह काम पूरा कर लिया गया।

इस दौरान उप मुख्यमन्त्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा क‍ि लखनऊ में पुलों का जाल बिछाने का काम रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का योगदान है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रशाद मौर्या ने कहा लखनऊ में सड़क व पुलों से यातायत सुगम होगा। इससे पूर्व सड़क परिवहन मंत्री, नितिन गडकरी, रक्षामंत्री राजनाथ स‍िंंह व मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने बटन दबाकर टेढ़ी पुलिया फ़्लाइओवर का उद्घाटन क‍िया।

आधुनिक तकनीक पर आधारित यह फ्लाईओवर सड़क के बीच से जाने वाले डिवाइडर और सि‍गंल पिलर पर खड़ा है। पुल का मध्य भाग, जो चौराहे का है, उसकी ऊंचाई करीब साढ़े आठ मीटर है। इस फ्लाईओवर के चालू हो जाने से सीतापुर रोड से मुंशी पुलिया होते हुए पॉलीटेक्निक की ओर जाने वाले और कुकरैल फ्लाईओवर से होकर कालिदास मार्ग और एयरपोर्ट तक जाने वाले वाहन तेज गति से आ-जा सकेंगे।

दया शंकर चौधरी

About Aditya Jaiswal

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...