Breaking News

गोमती नगर में सीएमएस के नये कैम्पस का शुभारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (CMS) के एक और नवीन कैम्पस ‘शालीमार वनवर्ल्ड कैम्पस’ का शुभारम्भ हो गया है। यह नया कैम्पस अमर शहीद पथ, सेक्टर-6 गोमती नगर में स्थित है, जिसमें वर्तमान सत्र में माण्टेसरी से लेकर कक्षा-7 तक पढ़ाई शुरू हो चुकी है।

ताइक्वाण्डो में 2 गोल्ड समेत सीएमएस छात्रों ने जीते 5 पदक

अभिभावकों की बढ़ती माँग को देखते हुए सीएमएस का यह नया कैम्पस प्रारम्भ किया गया है, जिससे निश्चित ही अभिभावक प्रसन्न होंगें। पिछले 65 वर्षों से सीएमएस भावी पीढ़ी के समग्र विकास में संलग्न है तथापि सीएमएस का यह नया कैम्पस इन्ही प्रयासों की एक और कड़ी है।

सीएमएस न सिर्फ अपने छात्रों को अत्यन्त उच्च स्तरीय शिक्षा उपलब्ध करा रहा है अपितु उनके चारित्रिक, नैतिक, आध्यात्मिक व सर्वांगीण विकास को प्रतिबद्ध है। इन्हीं नीतियों पर चलते हुए सीएमएस ने देश ही नहीं अपितु पूरे विश्व में एक अलग पहचान बनाई है और सीएमएस की यह नया कैम्पस भी इन विचारों पर सौ प्रतिशत खरी उतरेगा।

भाजपा ने इन सात सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, डिंपल के सामने होंगे ये मंत्री; देखें सूची

सीएमएस का नये ‘शालीमार वनवर्ल्ड कैम्पस’की शुरूआत में अभी प्री-प्राइमरी से कक्षा-7 तक के बच्चे उत्कृष्ट शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। इस प्रकार, लखनऊ में सीएमएस के 22 कैम्पस है, जिनमें 63,000 से अधिक बच्चे सर्वोत्कृष्ट शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। सर्वाधिक छात्र संख्या के आधार पर सीएमएस का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज है, तथापि छात्रों को सर्वोत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने के साथ ही जीवन मूल्यों व चारित्रिक गुणों के विकास हेतु सीएमएस को यूनेस्को शांति शिक्षा पुरस्कार के साथ ही विभिन्न सम्मानों से अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर नवाजा जा चुका है।

About Samar Saleel

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...