Breaking News

IND v NZ : भारतीय टेस्ट टीम का एलान, रोहित शर्मा और केएल राहुल बाहर, 15 माह बाद शॉ की वापसी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए आज बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच में चोटिल हुए रोहित शर्मा इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनके स्थान पर मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से और 29 फरवरी से क्रमशः पहला और दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

बता दें कि केएल राहुल के फार्म को देखते हुए यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि उन्हें चोटिल रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। टीम में 15 महीने बाद पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है, वहीं इशांत शर्मा को फिटनेस टेस्ट पास कर लेने की शर्त पर शामिल किया गया है।

यह सोमवार को ही साफ हो गया था कि रोहित शर्मा वन-डे और टेस्ट सीरीज नहीं खेलेंगे, उनकी जगह दो युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। रोहित की जगह वन-डे सीरीज में मयंक अग्रवाल को और टेस्ट सीरीज के लिए शुभमन गिल को टीम में चुना गया है।

सफेद गेंद के फॉर्मेट में अग्रवाल का चयन तार्किक फैसला है क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय सीरीज के दौरान जब शिखर धवन घुटने की चोट के कारण बाहर हो गए थे तो उन्होंने रिजर्व सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी। टेस्ट टीम में रोहित की गैरमौजूदगी में राहुल और पृथ्वी शॉ के साथ शुभमन गिल तीसरे सलामी बल्लेबाज होंगे।

विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को ही टीम में जगह दी गई है। दिल्ली के दोनों पेसर यानी इशांत शर्मा और नवदीप सैनी भी इस लंबे फॉर्मेट के खेल का हिस्सा होंगे।

भारत बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वन-डे अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में हिस्सा लेगा, जबकि इसके बाद दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। एमएसके प्रसाद की अगुआई वाली पुरानी चयन समिति की अगुवाई में आज आधिकारिक टीम की घोषणा हुई है।

Ind Vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, 15 महीने बाद पृथ्वी शॉ की हुई वापसी

रोहित की चोट भारत के लिए बड़ा झटका है, क्योंकि 2019 में सभी फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन करने वाला यह बल्लेबाज अच्छी लय में था। उन्होंने हाल में संपन्न पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत की 5-0 की जीत के दौरान दो उम्दा पारियां खेलीं। रोहित ने सुपर ओवर में लगातार दो छक्कों के साथ भारत को जीत भी दिलाई।

About Aditya Jaiswal

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...