Breaking News

IND vs AUS: प्लेइंग इलेवन में किए दो बड़े बदलाव, BCCI ने ट्वीट कर दी जानकारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच लिए प्लेइंग इलेवन टीम में दो बदलाव किए गए हैं। बीसीसीआई ने ट्विट कर यह जानकारी दी। मिली जानकारी के मुताबिक सिडनी में 7 जनवरी को होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। इस मैच के लिए नवदीप सैनी को डेब्यू करने का अवसर दिया गया है। ओपनिंग में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मयंक अग्रवाल की जगह लेंगे, वहीं गेंदबाजी में उमेश यादव के स्थान पर युवा नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को मौका दिया गया है। नवदीप सैनी अपना यह डेब्यू मैच खेलेंगे। गौरतलब है कि मयंक अग्रवाल बीते कुछ समय से लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं। पहले 2 टेस्ट की 4 पारियों में वो मयंक ने सिर्फ 31 रन ही बनाए हैं, जबकि सबसे ज्यादा 17 रन हाईएस्ट स्कोर रहा है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में होगा। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सिर्फ 25 फीसदी दर्शकों में स्टेडियम में अंदर जाने की इजाजत होगी। साथ ही सभी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इस नियम के हिसाब से सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में सिर्फ 9500 क्रिकेट प्रेमी ही प्रवेश कर पाएंगे।

सिडनी क्रिक्रेट स्टेडियम की कुल क्षमता 48000 है। ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि सिडनी टेस्ट देखने के लिए मास्क पहन कर जाना अनिवार्य है। दर्शकों को सिर्फ खाना खाने और पानी पीने के दौरान मास्क हटाने की छूट दी गई है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी का प्रकोप सिडनी में भी बढ़ते जा रहा है। मास्क नहीं पहनने का नियम तोड़ने पर 155 डॉलर का जुर्माना लगाने का प्रावधान है। भारतीय करेंगी में देखें तो यह जुर्माना करीब 56000 रुपए होता है।

दरअसल न्यू साउथ वेल्स सरकार ने मास्क पहनना इसलिए अनिवार्य किया है क्योंकि मेलबर्न में भारत-ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान एक क्रिकेट फैन कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि वो तब पॉजिटिव नहीं था, जब वो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर गया था। इस घटना से सबक लेकर न्यू साउथ वेल्स सरकार ने मास्क को अनिवार्य बनाने का फैसला किया है और इस फैसले को सख्ती से पालन भी कराया जा रहा है।

About Ankit Singh

Check Also

‘वह एक आम मजदूर का CM बनना हजम नहीं कर सकते’, शिंदे का आरोप- उद्धव ने की आपत्तिजनक टिप्पणी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और यूबीटी वाली शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच ...