Breaking News

IND Vs ENG: टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, विजय हजारे ट्रॉफी में ताबड़तोड़ रन ठोंकने वाले इस खिलाड़ी को मिली जगह

भारत और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैचों के बाद होने जा रही टी 20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है। 19 खिलाड़ियों के स्क्वाड में उस खिलाड़ी का नाम भी शामिल है, जिसने शनिवार से शुरू हुई विजय हजारे ट्रॉफी में 11 छक्के और 19 चौके जड़कर 94 गेंदों पर 174 रन ठोंक डाले हैं। जी हां, झारखंड के तूफानी बल्लेबाज ईशान किशन का नाम भी शामिल किया गया है।

उनके अलावा श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर जैसे युवा खिलाड़ियों के नाम भी शामिल हैं। सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल, मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

ईशान किशन का धमाका

झारखंड के ओपनर, विकेटकीपर और कैप्टन ईशान किशन ने 94 गेंदों पर ताबड़तोड़ 173 रन ठोंक डाले। ईशान ने एक के बाद एक चौके छक्के जड़कर क्रिकेटप्रेमियों में रोमांच भर दिया। 50 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की टीम ईशान के ताबड़तोड़ 173, विराट सिंह के 68, सुमित कुमार के 52 और अनुकूल रॉय के 72 रनों की बदौलत 422 रन बना डाले।

मध्यप्रदेश की ओर से बॉलर गौरव यादव ने 9 विकेट में चार विकेट चटकाए। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्यप्रदेश की टीम को ऐसा झटका लगा, जिसे वह शायद ही भुला पाए। महज 18 4 ओवर में 98 रन बनाकर पूरी टीम बिखर गई।

मध्यप्रदेश की ओर से ओपनर अभिषेक भंडारी ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी 25 से ज्यादा रन नहीं बना पाया। झारखंड के वरुण आरोन ने 6 विकेट चटका डाले। मध्यप्रदेश की टीम की मध्यप्रदेश में ही यह करारी हार क्रिकेटप्रेमियों में चर्चा का विषय बन रही है।

भारत की 20 टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ईशान किशन (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

About Ankit Singh

Check Also

सांसद बृजभूषण शरण सिंह का दावा- 27 से 29 अप्रैल के बीच फाइनल होगा टिकट, मेरी जीत पक्की

हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट कैसरगंज में पांचवें चरण में वोटिंग है। यहां 26 अप्रैल से नामांकन ...