Breaking News

IND Vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच का स्टेडियम में बैठकर आनंद ले सकेंगे दर्शक, जानिए कैसे खरीदें टिकट और कीमत

कोरोना वायरस संक्रमण से भारी एहतियात के बीच भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच जारी है, जिसमें कोहली की सेना काफी कमजोर दिखाई दे रही है। कोरोना के चलते बिना दर्शकों के मैच खेला जा रहा है, लेकिन दूसरे मैच में 50 प्रतिशत दर्शक स्टेडियम में बैठकर खेल का आनंद ले सकेंगे।

सीरीज का अगला मैच 13 फरवरी से एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में सभी के मन में सवाल होगा कि टिकट की बुकिंग कैसे होगी। सोमवार से टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी।  इस टेस्ट मैच के लिए टिकट केवल ऑनलाइन ही बेचा जाएगा।

तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने पहले ही घोषणा की थी कि स्टेडियम में 50 प्रतिशत सीटों को दूसरे टेस्ट के लिए दर्शकों से भर दिया जाएगा। एक मीडिया विज्ञप्ति में, टीएनसीए ने रविवार को कहा कि आम जनता के लिए टिकट इनसाइडर डॉट इन और पेटीएम डॉट कॉम के अलावा पेटीएम ऐप और पेटीएम इनसाइडर ऐप के माध्यम से सोमवार सुबह 10 बजे से बेचे जाएंगे।

दैनिक टिकट की कीमत 100-200 रुपये के बीच होगी। दूसरे टेस्ट के बाद दोनों टीमें अहमदाबाद का रुख करेंगी जहां चार मैचों की सीरीज के अंतिम दो टेस्ट मैच सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे। 24-28 फरवरी के बीच होने वाला तीसरा मैच एक डे-नाइट टेस्ट होगा, जबकि 4 से 8 मार्च तक खेला जाने वाला अंतिम मैच सामान्य समय पर लाल गेंद से खेला जाएगा।

वहीं, स्टेडियम के तीन स्टैंड (दर्शक दीर्घा) ‘आई’, ‘जे’ और ‘के’ को 2012 के बाद पहली बार किसी इंटरनेशनल मैच के लिए दर्शकों के लिए खोला जाएगा। इन तीनों स्टैंडों को विभिन्न कारणों से 2011 विश्व कप के बाद सील कर दिया गया था, जिससे शहर को 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप और 2019 में आईपीएल फाइनल सहित विभिन्न टूर्नामेंटों और मैचों की मेजबानी से हाथ धोना पड़ा था।

दर्शकों की एंट्री के साथ ही भारत भी कोरोना काल में दर्शकों के सामने इंटरनेशनल क्रिकेट मैच आयोजित करने वाला देश बन जाएगा। भारत से पहले न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया भी दर्शकों के साथ इंटरनेशनल मैच आयोजित कर चुके हैं।

About Ankit Singh

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...