Breaking News

IND vs ZIM T20 World Cup 2022: विराट कोहली तोड़ सकते है सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड, जानिए रनों का फासला

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 और ओवरऑल टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बना चुके विराट कोहली जब शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने उतरेंगे, तो सचिन तेंदुलकर के एक बड़े रिकॉर्ड पर उनकी नजर होगी। विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 में जबर्दस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं और पहले चार मैचों में ही तीन पचासे ठोक चुके हैं।

विराट इस पूरे मेगा इवेंट में अभी तक महज एक ही बार आउट हुए हैं। आईसीसी वर्ल्ड कप ,आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी मिलाकर भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर के बल्ले से निकले हैं, लेकिन अब विराट कोहली इस रिकॉर्ड को तोड़ने से ज्यादा पीछे नहीं हैं।

विराट कोहली अगर 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में 96 रन बना लेते हैं तो वह सचिन तेंदुलकर से आगे निकल जाएंगे। वहीं अगर ओवरऑल बात करें तो इस लिस्ट में 2942 रनों के साथ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल टॉप पर हैं।

जबकि 2876 रनों के साथ श्रीलंका के कुमार संगकारा दूसरे पायदान पर हैं। तीसरे नंबर पर 2858 रनों के साथ श्रीलंका के ही महेला जयवर्धने हैं और चौथे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं और पांचवें नंबर पर विराट कोहली हैं।

लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में आईसीसी इवेंट्स की बात करें तो विराट ने इन तीन टूर्नामेंट्स को मिलाकर कुल 2624 रन बनाए हैं, वहीं भारत की ओर से इस लिस्ट में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर हैं।

तेंदुलकर ने भले ही एक भी टी20 वर्ल्ड कप ना खेला हो, लेकिन आईसीसी वर्ल्ड कप और चैम्पियंस ट्रॉफी मिलाकर उनके बल्ले से कुल 2719 रन निकले हैं। इसका मतलब विराट कोहली इस मामले में उनसे 95 रन ही पीछे हैं।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...