Breaking News

गोमतीनगर स्थित मदरसा जामिआ फातिमा मज़हर ए इस्लाम लिल्बनात में मनाया गया यौमे आज़ादी का जश्न

लखनऊ। गोमतीनगर स्थित मदरसा जामिआ फातिमा मज़हर ए इस्लाम लिल्बनात में यौमे आज़ादी के मौके पर 78 वें स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पसमांदा मुस्लिम समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री अनीस मंसूरी ने शिरकत कर ध्वजा रोहण किया।

नीरज चोपड़ा से लेकर रोहित शर्मा तक, खेल सितारों ने इस तरह मनाया 78वां स्वतंत्रता दिवस

मदरसे में कसीर तादाद (भारी संख्या) में तुलाबा (छात्र छात्राओं) ने मुख्य अतिथि के झंडा फहराने के बाद राष्ट्र गान व देश भक्ति के नगमे (गाने) सुनाये। मदरसे के संस्थापक व प्रबंधक मौलाना मुजीबूर्रहमान ने आये हुए मेहमानों का गुलदस्ता (पुष्प गुच्छा) भेंट कर स्वागत किया।

गोमतीनगर स्थित मदरसा जामिआ फातिमा मज़हर ए इस्लाम लिल्बनात में मनाया गया यौमे आज़ादी का जश्न

क़ारी मुजीबर्र रहमान ने बताया कि मदरसे में स्थापना दिवस से ही गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है, बच्चों में देशप्रेम, राष्ट्र भक्ति और देश को आज़ादी दिलाने वाले वीर सपूतों की गाथा और उनके बलिदान को याद रखने के लिए मौके-मौके पर आयोजन किये जाते रहते हैं जिस से बच्चों के तन मन में देशप्रेम कूट-कूट कर भरा हुआ है।

जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया वे गुमनाम हुए, संजो कर रखे हैं अंग्रेज अफसरों के नाम

मुख्य अतिथि अनीस मंसूरी ने कार्यक्रम में शिरकत कर छात्र छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा की इन्हीं मदरसों ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, व क्रांतिकारी मौलाना पैदा किये जिन्होंने देश को अंग्रेज़ों की गुलामी से मुक्त कराया जिस में अल्लामा फज़ले हक़ खैराबादी, मौलाना हुसैन अहमद मदनी, मौलवी अहमद उल्लाह फैज़ाबादी इन्हीं मदरसों की देन थी, हज़ारो के तादाद में देश की आज़ादी में अपनी जानें क़ुर्बान करदीं।

गोमतीनगर स्थित मदरसा जामिआ फातिमा मज़हर ए इस्लाम लिल्बनात में मनाया गया यौमे आज़ादी का जश्न

अनीस मंसूरी ने कहा कि यह आज़ादी ऐसे ही नहीं मिली यह आज़ादी हमारे पूर्वजों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान का नतीजा है। आज 78वें स्वतंत्रता दिवस पर हम प्रण करते हैं कि हम अपने देश की आज़ादी की रक्षा करेंगे।
मदरसा के सदर मोहम्मद नसीम अल्वी, मदरसे के सेक्रेटरी हाफ़िज़ अब्दुल वकील, आली जनाब शादाब रज़ा साहब
कमेटी के कारकुनान अफ़ज़ल अहमद सलमानीरिज़वान अल्वी, शहज़ाद अल्वी ने आये हुए मेहमानों का शुक्रिया अदा किया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...