Breaking News

भारतीय सेना ने बालाकोट सेक्टर में दो आतंकवादियों को मार गिराया

भारतीय सेना ने शनिवार शाम को जम्मू-कश्मीर में मेंढर के बालाकोट सेक्टर में दो आतंकवादियों को मार गिराया। बता दें कि धंगरी हत्याकांड में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए सेना अभियान चला रही थी, इसी दौरान दोनों आतंकी मारे गए। सेना ने कहा कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च अभियान जारी है।

सुरक्षा बलों ने राजौरी के धंगरी गांव में दो आतंकवादी हमलों में शामिल आतंकवादियों को पकड़ने के लिए कार्रवाई तेज कर दी है, जिसमें दो दिनों में बच्चों सहित छह नागरिक मारे गए थे।

जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा एक-दूसरे से 50 मीटर की दूरी पर अलग किए गए तीन घरों में गोलीबारी के बाद चार नागरिकों की मौत हो गई थी। अगले दिन जिस घर में फायरिंग हुई थी, वहां एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) विस्फोट में चार और 16 साल के दो बच्चों की मौत हो गई।

रविवार को आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या सात हो गई। जीएमसी में इलाज के लिए भर्ती प्रिंस नाम के एक घायल ने दम तोड़ दिया। मृतक दीपक कुमार का भाई था, जो एक जनवरी को हमले के दिन मारा गया था।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कम से कम 18 कंपनियां वर्तमान में आतंकवाद विरोधी अभियानों में तेजी लाने के लिए राजौरी और पुंछ में तैनात हैं, गृह मंत्रालय (एमएचए) की जम्मू और कश्मीर में टार्गेट किलिंग में वृद्धि के मद्देनजर सीआरपीएफ की तैनाती का फैसला लिया गया था।

एनआईए की टीम ने धंगरी का किया था दौरा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के जांचकर्ताओं की एक टीम ने हत्याओं की प्रारंभिक जांच करने के लिए धंगरी गांव का दौरा किया था, जिससे घाटी में बड़े पैमाने पर आक्रोश फैल गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने हमलावरों के बारे में जानकारी साझा करने वाले को 10 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

About News Room lko

Check Also

नेग्लेक्टेड ट्रॉपिकल डिजीज डे: उपेक्षित नहीं प्राथमिकता वाली बीमारी मानने से पाएंगे पार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आओ संकल्प लें  “10 फरवरी से शुरू हो ...