Breaking News

लद्दाख में भारत-चीन के सैनिकों के बीच फिर झड़प, भारत ने जारी किया बयान

भारत और चीन के बीच गतिरोध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। खबर आ रही है कि 29 और 30 की रात चीनी सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में गतिरोध वाले स्थल पर फिर घुसने की कोशिश की, लेकिन पहले से तैयार भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में उन्हें खदेड़ दिया। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान दोनों देश के सैनिकों के बीच झड़प की भी बात सामेन आ रही है।

हालांकि, झड़प से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। चीन की चालबाजी को लेकर भारतीय सेना पूरी तरह अलर्ट है। चीन एक तरफ बातचीत का नाटक करता है, दूसरी तरफ उसकी सेना घुसपैठ को कोशिश कर रही है। भारतीय सेना ने चीन के सैनिकों की गुस्ताखी का करारा जवाब दिया।

रक्षा मत्रालय ने इस संबंध एक बयान भी जारी किया है जिसमें कहा गया है चीन के सैनिकों ने भारतीय सैनिकों को उकसाया। भारतीय सैनिकों ने चीन की सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया। बयान में यह भी कहा गया कि भारतीय सेना शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और बातचीत के जरिये मुद्दे को सुलझाना चाहती है लेकिन इसके साथ ही अपनी सीमाओं की रक्षा करने के लिए प्रतबद्ध है।

गौरतलब है कि गलवन घाटी में 15-16 जून की दरम्यानी रात भारतीय और चीनी सैनिकों में हिंसक झड़प हुई थी। इसमें 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे। झड़प में चीन के सेना के 43 सैनिक भी हताहत हुए थे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सांसद बृजभूषण शरण सिंह का दावा- 27 से 29 अप्रैल के बीच फाइनल होगा टिकट, मेरी जीत पक्की

हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट कैसरगंज में पांचवें चरण में वोटिंग है। यहां 26 अप्रैल से नामांकन ...