Breaking News

भारतीय तटरक्षक बल ने बांग्लादेश की मछली पकड़ने वाली नौका दल के 20 सदस्यों को वापस भेजा

भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) ने बांग्लादेश की मछली पकड़ने वाली एक नौका दल के सदस्यों को वापस भेज दिया है। दिसंबर के अंतिम हफ्ते में इंजन में खराबी आने के कारण यह नौका भटककर बंगाल की खाड़ी में पहुंच गई थी। इस बारे में बांग्लादेश स्थिति भारतीय दूतावास ने रविवार को ट्वीट कर जानकारी दी है।

भारतीय दूतावास ने कहा- नाव का सुरक्षित प्रत्यावर्तन भारत और बांग्लादेश की तटरक्षक एजेंसियों के बीच समन्वित प्रतिक्रिया का प्रतीक है।

अपने ट्वीट में दूतावास ने लिखा कि भारतीय तटरक्षक जहाज सरोजिनी नायडू ने आज भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा में 20 बांग्लादेशी मछुआरों के साथ बांग्लादेश की मछली पकड़ने वाली नाव ‘अल्लाहर दान’ की सफलतापूर्वक वापसी दिया है। नाव और चालक दल के सदस्यों को बांग्लादेश के तटरक्षक बल जहाज शादीन बांग्ला को सौंप दिया गया है।

ट्वीट में कहा गया कि अल्लाहर दान का इंजन खराब हो जाने के कारण समुद्र में भटक गया था, जिसे भारतीय मछुआरों ने देखा और चालक दल को सहायता प्रदान करते हुए उन्हें 26 दिसंबर 2021 को पारादीप में सुरक्षित रूप से ले आए।” इसके बाद भारतीय तटरक्षक बल ने पारादीप में समुद्री पुलिस के सहयोग से नाव और उसके चालक दल को मानवीय आधार पर आश्रय प्रदान किया। चालक दल स्वस्थ और सुरक्षित हैं।

दूतावास ने अपने ट्वीट में कहा नाव का सुरक्षित प्रत्यावर्तन भारत और बांग्लादेश की तटरक्षक एजेंसियों के बीच समन्वित प्रतिक्रिया का प्रतीक है, जो समुद्र में मछुआरों की सुरक्षा के लिए आपसी प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है। इससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंध और और मजबूत होते हैं।

शाश्वत तिवारी
 शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर अमेरिका, ब्रिटेन समेत इन देशों ने दी बधाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत के 73वें गणतंत्र दिवस पर दुनिया भर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *