Breaking News

भारतीय क्रिकेट जगत ने सचिन को दी उनके 47वें जन्मदिन की बधाई

पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आज 47 वर्ष के हो गए हैं। हालांकि सचिन कोरोनावायरस से लड़ रहे लोगों के सम्मान में अपना जन्मदिन नहीं मना रहे हैं। लेकिन पूरा क्रिकेट जगत उन्हें उनके जन्मदिन की बधाईयां दे रहा है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने सचिन को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया,”उस इंसान को जन्मदिन की बधाई जिसने कई लोगों को क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया। आपका दिन शानदार रहे पाजी।”

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने पूर्व साथी को बधाई देते हुए लिखा, “सचिन को जन्मदिन की बधाई। आपका जीवन स्वास्थ और खुशियों से भरा रहे।”

वहीं, 2011 विश्व कप के हीरो रहे युवराज सिंह ने सचिन को बधाई देते हुए लिखा, “एक लीजेंड जिसके बल्ले और दिल में दोनों जगह स्वीट स्पॉट है। सचिन को जन्मदिन की बधाई। आपका जीवन आपके रिकार्ड्स की तरह की चमकता रहे और आप अपने बेहतरीन कर्मो से लोगों को प्रेरित करते रहें।”

टेस्ट टीम में सचिन के साथ कई साझेदारियां करने वाले पूर्व बल्लेबाज वीवीएस. लक्ष्मण ने लिखा, “सचिन को जन्मदिन की बधाई। आप हमेशा एक प्ररेणा रहेंग। आप जो कुछ भी करें सभी में सफल रहें।”

सचिन के सलामी जोड़ीदार रहे वीरेंद्र सहवाग ने दो फोटो पोस्ट करते हुए अपने आदर्श को बधाई देते हुए लिखा, “सही बात है कि जब वह बल्लेबाजी कर रहे थे तो इस महान इंसान ने भारत में समय को रोक दिया था, लेकिन उनके करियर को प्ररेणा को इन दो फोटो में समझा जा सकता है। इस मुश्किल समय में याद करने के लिए सबसे उपयुक्त चीज।”

सचिन ने अपने करियर में वनडे में 15,921 और टेस्ट में 18,426 रन बनाए हैं। सभी प्रारूपों को मिलाकर सचिन के नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारतीय ग्रैंडमास्टर डी गुकेश की क्लासिक शतरंज टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत, इस खिलाड़ी को दी मात

भारतीय ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सुपरबेट क्लासिक शतरंज टूर्नामेंट के ...