Breaking News

भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रज्ञानंद सेंट लुइस में आखिरी स्थान पर बरकरार, फिरौजा की बढ़त कायम

भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानंद सेंट लुइस रैपिड एवं ब्लिट्ज शतरंज टूर्नामेंट में अंतिम दिन भी आखिरी स्थान पर बने हुए हैं। हालांकि इससे पहले उन्होंने ब्लिट्ज वर्ग में दो बाजियां जीतीं। प्रज्ञानंद ने टूर्नामेंट से पूर्व दावेदारों में शामिल रूस के इयान नेपोमनियाश्चि और रूस के हिकारू नाकामुरा पर दो जीत दर्ज की। इसके अलावा उन्होंने टूर्नामेंट में शीर्ष पर चल रहे फ्रांस के अलीरेजा फिरौजा से ड्रॉ खेला। हालांकि, वह ब्लिट्ज के पहले चरण के बचे हुए छह मैच गंवा बैठे जिससे वह तालिका में निचले स्थान पर बने हुए हैं। अब ब्लिट्ज वर्ग में केवल नौ ही दौर बचे हैं।

फिरौजा ने मौकों का पूरा फायदा उठाया और 17.5 अंक से एकल बढ़त बनाए हैं। वह अमेरिका के वेस्ले सो और नेपोमनियाश्चि से 1.5 अंक आगे चल रहे हैं। नाकामुरा ने ब्लिट्ज वर्ग में प्रबल दावेदार के तौर पर शुरुआत की और वह 13.5 अंक से छठे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं, हमवतन फैबियानो कारूआना के 13 अंक हैं। अमेरिका के लेनिय डोमिंगुएज 12 अंक से आठवें स्थान पर हैं। वह उज्बेकिस्तान के नोडिरबेक अब्दुसत्तारोव से आगे चल रहे हैं जिनके 10 अंक हैं।

प्रज्ञानंद 6.5 अंक से निचले स्थान पर हैं और अंतिम दिन बदलाव की उम्मीद लगाए हैं। वेस्ले सो ने ब्लिट्ज वर्ग में दिन में छह बाजियां जीतीं, दो ड्रॉ खेले और फिरौजा के खिलाफ महज एक बाजी गंवाई। इससे यह अमेरिकी खिलाड़ी संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गया

About News Desk (P)

Check Also

टेस्ट सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का एलान, PAK के खिलाफ इतिहास रचने वाले खिलाड़ियों को मिला मौका

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 ...