दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर जीती भारतीय महिला टीम

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के नाबाद अर्धशतक और ऑफ स्पिनर स्नेह राणा के तीन विकेट से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में  इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर तीन मैच की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी।पहले मैच में निराशाजनक हार के बाद भारत ने वापसी करते हुए मनोबल बढ़ाने वाली जीत हासिल की.

जिससे सभी की नजरें अब ब्रिस्टल में गुरुवार को होने वाले श्रृंखला के निर्णायक मुकाबले पर टिकी हैं। हरनमप्रीत ने मंगलवार रात मैच के बाद कहा, ”मैं बेहद खुश हूं, हमने अच्छा खेल दिखाया। हर कोई आज जीतने की उम्मीद कर रहा था, यही वह चीज है जिससे मैं खुश हूं।

17 वर्षीय फ्रेया ने अपनी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए जबकि माइया ने चार बार गेंद को बाउंड्री के दर्शन कराए। स्नेह (24 रन पर तीन विकेट) ने खतरनाक दिख रही इस साझेदारी को 18वें ओवर में माइया को विकेटकीपर रिचा घोष के हाथों स्टंप कराके तोड़ा।

स्मृति ने अपनी सलामी जोड़ीदार शेफाली वर्मा की प्रशंसा की जिनके साथ उन्होंने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े जिससे भारत के लिए लक्ष्य हासिल करना आसान हो गया।

उन्होंने कहा, ”यह दिन और गेंदबाजों पर निर्भर करता है। दो साल पहले वह (शेफाली) शायद सिर्फ हावी होने की कोशिश कर रही थी लेकिन अब वह जानती है कि किसे निशाना बनाना है और अच्छी गेंदबाजी का सम्मान करना है।

भारत की ओर से रेणुका सिंह (30 रन एक विकेट) और दीप्ति शर्मा (21 रन पर दो विकेट) ने स्नेह का अच्छा साथ निभाया।  स्मृति और शेफाली ने पावरप्ले के छह ओवर में 55 रन जोड़कर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई।

 

About News Room lko

Check Also

36 साल की उम्र में कार्डियक अरेस्ट की वजह से पाकिस्तान के क्रिकेटर शहजाद आजम राणा का हुआ निधन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पाकिस्तान के लिए एक बड़ी ही दुखद खबर ...