Breaking News

वेलेंटाइन डे से पहले स्टूडेंट को पार्टनर ढूंढने के लिए आकाश संस्थान का ‘स्पेशल’ नोटिस, लिखी गई ये चीजें

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि फरवरी प्यार का महीना होता है. इस महीने में सबसे खास दिन वेलेटाइन डे के मौके पर कपल्स एक दूसरे को गिफ्ट देते हैं और अपने प्यार का इजहार करते हैं. फरवरी करीब आ रहा है और कुछ लोगों के मन में वैलेंटाइन डे मनाने का ख्याल भी आ रहा है.

यह उन लोगों द्वारा मनाया जाता है जो अपने प्रेमी-प्रेमिकाओं के लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करना चाहते हैं या अपने पार्टनर को स्पेशल महसूस कराना चाहते हैं. वहीं, कुछ ऐसे भी लोग हैं जो वेलेन्टाइन वाले दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और अपने पार्टनर की तलाश में हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा- जोशीमठ में जमीन धंसने से प्रधानमंत्री व्यक्तिगत रूप से चिंतित आगे कहा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री…

स्कूल या कोचिंग इंस्टीट्यूट अपने स्टूडेंट्स को इन मामलों में बढ़ावा नहीं देते हैं, बल्कि उन्हें सीखने और पढ़ाई पर ध्यान देने पर ज्यादा फोकस करने के लिए कहते हैं. छात्रों के लिए वेलेंटाइन डे से पहले अपना डेट खोजने के लिए आकाश संस्थान का ‘स्पेशल’ नोटिस इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. आकाश इंस्टीट्यूट के शाखा प्रमुख द्वारा कथित रूप से एक ‘इम्पॉर्टेंट नोटिस’ की तस्वीर सोशल मीडिया पर धमाल मचा रही है. यह नोटिस ‘वेलेंटाइन डे पार्टी’ के बारे में है जो इस साल से कोचिंग संस्थान द्वारा आयोजित की जाएगी.

नोटिस में लिखा, “हमारे मेधावी उम्मीदवारों के व्यक्तित्व विकास को ध्यान में रखते हुए सभी छात्रों को 14 फरवरी से पहले अपने लिए एक डेट खोजने की आवश्यकता है.” नोटिस में आगे बताया गया कि कैसे यह ‘एक्टिविली’ छात्रों को आत्मविश्वास हासिल करने और जीवन में सफल होने में मदद करेगी. शाखा प्रमुख के संबंध में, नोटिस में छात्रों को जाति, पंथ, रंग, धर्म और लैंगिकता की परवाह किए बिना अपने लिए एक डेट खोजने और ऐसा करने में एक-दूसरे की मदद करने के लिए कहा गया है.

इसने इंटरनेट को हैरानी में डाल दिया क्योंकि संस्थान के कई यूजर्स और पूर्व छात्र चाहते थे कि उनके एजुकेशनल लाइफ के दौरान भी ऐसा ही हुआ होता. हालांकि, ध्यान देने लायक यह बात है कि नोटिस न तो दिनांकित था और न ही हस्ताक्षरित था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रामाणिकता को सत्यापित करने के लिए नई दिल्ली स्थित आकाश संस्थान की शाखा का कहना है कि उन्हें इस तरह के नोटिस के बारे में कुछ पता नहीं है. जी न्यूज इस नोटिस की कोई पुष्टि नहीं करता. यह प्रैक या वायरल होने के मकसद से भी किया जा सकता है.

About News Room lko

Check Also

घटा सरयू का जलस्तर, खतरे के निशान से तीन सेमी नीचे पहुंचा पानी, नाव से स्कूल जाना शुरू हुए बच्चे

सरयू खतरे के निशान से तीन सेमी नीचे पहुंच गई है। जलस्तर तो घट रहा ...