Breaking News

श्रीलंका संकट: भयावह स्थिति से गुजर रहा भारत का पडोसी मित्र, गैस खत्म, सिर्फ आज भर का तेल बचा…

श्रीलंका में हर गुजरते दिन के साथ संकट गहराता जा रहा है। आर्थिक संकट के साथ-साथ जब यह देश ऊर्जा संकट से भी घिर गया है, तो ऐसे समय में भारत ने  बड़ी मदद भेजी जा रही है।

नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा है कि, श्रीलंका में सिर्फ आज भर का ही पेट्रोल बचा है और शाम तक देश में पेट्रोल खत्म हो जाएगा।कोलंबो के सीलोन पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन फ्यूल स्टेशन पर पेट्रोल खरीदने के लिए मोटर चालकों की कतार।

एएफपीनवनिर्वाचित प्रधान मंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने सोमवार को घोषणा की कि श्रीलंका का आर्थिक संकट एक महत्वपूर्ण बिंदु पर पहुंच गया है, ने घोषणा की कि द्वीप-देश पेट्रोल के अपने अंतिम दिन तक नीचे था।

पीएम विक्रमसिंघे ने कहा किस, ‘फिलहाल, हमारे पास केवल एक दिन के लिए पेट्रोल का स्टॉक है। अगले कुछ महीने हमारे जीवन के सबसे कठिन महीने होने वाले हैं’। विक्रमसिंघ ने अपने संबोधन में कहा था, भारतीय ऋण सुविधा से डीजल के दो और खेप 18 मई और एक जून को पहुंचने वाले हैं। पेट्रोल के दो खेपों के 18 एवं 29 मई तक श्रीलंका पहुंचने की संभावना है। इसके बाद श्रीलंका में पेट्रोल और डीजल की कमी को काफी हद तक कम कर लिया जाएगा।

 

About News Room lko

Check Also

भारत-चीन सीमा विवाद पर बीजिंग में हुई बैठक, राजनयिक-सैन्य चैनलों के माध्यम से शांति बनाने पर जताई सहमति

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच दोनों देशों ने इस मामले को सुलझाने के लिए बीजिंग ...