Breaking News

इनर व्हील क्लब का शपथ ग्रहण समारोह संपन्न

लखनऊ। इनर व्हील क्लब ऑफ लखनऊ प्रगति का चतुर्थ शपथ ग्रहण एवं सम्मान समारोह लखनऊ के एक होटल में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि द्वारा द्वीप प्रज्वलन के साथ किया गया।  Our Earth Our Future के अन्तर्गत सम्मानित अतिथियों का स्वागत विभिन्न प्रकार के पौधे देकर किया गया।

इनर व्हील क्लब की ओर से सम्मानित

अध्यक्ष मधुरिमा बाजपेयी ने क्लब के पदाधिकारियों को उनके कार्य और सहयोग के लिए सम्मानित किया।मुख्यअतिथि द्वारा ट्रॉफ़ी देकर इनका सम्मान किया गया। स्टार आफ प्रगति का सम्मान क्लब कोषाध्यक्ष मनीषा अग्रवाल को दिया गया और प्रौमिसिॅग मेंबर का अवार्ड क्लब की नई सदस्य प्रियंका द्धिवेदी को दिया गया।

इसके अलावा कई अन्य लोगों का सम्मान मोमेंटो देकर किया गया जिनका साथ और सहयोग निरंतर प्रगति के साथ रहा। इनमें देहली प्रेस के वरिष्ठ संवाददाता शैलेन्द्र सिंह , एन.जी.ओ. टाइम्स. इन के अनुपम पांडेय , बोनसाई लर्नर ग्रुप के ऋषि श्रीवास्तव , कपहपटल गोकुल गांव योगीजी पुरम् (रसूलपुर कायस्थ ) के प्रधान राम गोपाल रावत , C  चैनल की रिपोर्टर नीतू शर्मा .. साथ ही साथ मधुरिमा बाजपेयी ने प्लास्टिक के चम्मच का इस्तेमाल न करने के लिए कहा और कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों और क्लब के सदस्यों को चम्मच और कांटे का सैट कपड़े की थैली में रखकर दिया और सभी से निवेदन किया कि इसे अपने जरूरत के सामान के साथ अपने पर्स में रखें और प्लास्टिक का इस्तेमाल न करें।

तत्पश्चात नव निर्वाचित अध्यक्ष गरिमा वर्मा को कॉलर पहनाकर कार्यभार सौंपा गया। गरिमा वर्मा ने अध्यक्ष पद की शपथ ली और अपनी नई टीम की घोषणा भी की। साथ ही कई नई कार्य योजनाओं से भी लोगों को अवगत कराया।

नेशनल ब्लाइंड एशोसिएन के

जीवाश्रय के लिए दवाइयां, खाने का सामान, कपडे,आदि, नेशनल ब्लाइंड एशोसिएन के बच्चो को राखी, फ्रेडशिप बैंड आदि बनाने के लिए कच्चे माल की उपलब्धता कराई गई और उनके बने समानो का स्टॉल भी लगाया, DIGIटल गोकुल गाँव की गत वर्ष हाईस्कूल इण्टर मे उच्चतम अंक प्राप्त करने वाली लड़कियों को सोलर लैंप और डिक्शनरी दी गई ताकि उनकी पढाई मे कोई बाधा न आए साथ ही साथ महिला स्वरोजगार के अंतर्गत इनर व्हील रसोई(टिफिन सर्विस) भी बहुत जल्द शुरू करने की घोषणा की गई पाँच टिफिन से इसका काम शुरू किया जा रहा है,मुख्य अतिथि रीता भार्गव जी एवं विशिष्ट अतिथि डॉ वर्षा विनय कुमार जी ने सामाजिक गतिविधियों और सदस्यों की कार्य क्षमता की सराहना की।

सहयोग देने की ली शपथ

उपाध्यक्ष गरिमा सिंघल,सचिव निधि गुप्ता, कोषाध्यक्ष मनीषा अग्रवाल,आई एस ओ कामिनी सामंत, एडिटर वर्तिका अग्रवाल ने अपने अपने पद की प्रतिष्ठा बनाए रखने और सामाजिक कार्यो मे संस्था को अपना पूर्ण सहयोग देने की शपथ ली। एडिटर वर्तिका अग्रवाल ने इस वर्ष का अपना पहला बुलेटिन “प्रVaaह“ रिलीज किया जिसकी सराहना सब ने की।

 

About Samar Saleel

Check Also

बढ़ने लगी हैं पुंछ में भी केसर उत्पादन की संभावनाएं

पिछले 5 वर्षों से हम केसर (saffron) को ट्रायल बेस पर लगा रहे थे और ...