Breaking News

रोडवेज बस के परिचालक की क्रूरता से मिला ऐसा दर्द, जिसे जीवन भर नही भुला सकती है यह मां

फ़िरोज़ाबाद। भला कोई ऐसा भी हो सकता है कि संकट की घड़ी में लोगों की मदद के बजाय ऐसा काम कर डाले जिससे किसी की जान तक चली जाय। यह मार्मिक कहानी फ़िरोज़ाबाद की रहने वाली सर्वेश कुमारी की है। जिसकी बेटी को रोडवेज बस के परिचालक ने धक्का देकर नीचे उतार दिया था, जिससे उसकी मौत हो गयी।

क्या था पूरा मामला

जिले के शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के गांव नगला हीरा सिंह निवासी सर्वेश कुमारी अपने पति, दो बेटे और बेटी आंशिक के साथ दिल्ली के पड़पड़ गंज में रहती है। सर्वेश कुमारी की माने तो वह 15 जून को बेटी आंशिक के साथ अपने गांव आ रही थी। उसका छोटा बेटा उसे रोडवेज की बस (up85 AF 9965) में बैठा कर चला गया। रास्ते में मथुरा जनपद की सीमा में मांट टोल प्लाजा के पास जब आंशिक को कुछ बेचैनी की शिकायत हुयी तो रोडवेज बस में मौजूद सवारियों ने यह कहकर शोर मचा दिया कि आंशिका को कोरोना है। इसके बाद रोडवेज का परिचालक अंशिका पर कंबल डाल कर उसे घसीटते हुए नीचे ले गया, जिससे उसकी मौत हो गयी।

महिला की शिकायत पर दर्ज हुआ मुकदमा

पीड़ित महिला सर्वेश कुमारी ने तमाम जगह शिकायती प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगायी कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो, लेकिन जब ऐसा नही हुआ तो महिला ने दिल्ली महिला आयोग की शरण ली। आयोग के निर्देश पर अज्ञात चालक व परिचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

दर्द सुनाते समय भावुक हुयी सर्वेश

खुद के साथ हुयी अमानवीय हरकत और बेटी की मौत की कहानी सुनाते हुए सर्वेश कुमारी खुद भावुक हो गयी। सर्वेश कुमारी की मानें तो उसने कंडक्टर से काफी मिन्नतें की और कहा कि आंशिका को कोरोना नहीं है। इसके बाद भी परिचालक का दिल नहीं पसीज और उसने बेटी की जान ले ली।

रिपोर्ट-अरविन्द शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

यहां स्नान करने से संतान की होती है प्राप्ति, कुंड पर पड़ती है सूर्य की पहली किरण

वाराणसी। घाटों का शहर कहे जाने वाले बनारस में यूं तो बहुत कुछ है, देखने ...