Breaking News

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्थगित हुई JEE Main परीक्षा, 27, 28 और 30 अप्रैल को होने थे एग्जाम

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा अप्रैल में होने वाली JEE Mains की परीक्षा टाली दी गई। इस बात की जानकारी खुद केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक ट्वीट के जरिए दी है। यह परीक्षा 27, 28 और 30 अप्रैल के लिए निर्धारित किया गया था। बता दें कि इस साल परीक्षा 4 बार आयोजित की जानी है जिसमें पहले 2 सेशन की परीक्षा पूरी हो चुकी है और उनके रिजल्ट भी आ चुके हैं।

JEE Main (April) Exam: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्थगित हुई परीक्षा, जानें-कब होगा नई तारीख का ऐलान

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए मैंने जेईई मेन 2021 (अप्रैल) परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है। छात्रों की सुरक्षा और उनका करियर हमारी पहली प्राथमिकता है।

आपको बता दें कि जेईई मेन 2021 परीक्षा को 27, 28 और 30 अप्रैल को आयोजित किया जाना था। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित होने वाली थी। निशंक ने ट्वीट में आगे लिखा कि जेईई मेन परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान एग्जाम होने से कम से कम 15 दिन पहले किया जाएगा।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेन एग्जाम को चार सेशन में आयोजित कर रही है। दो सेशन एजेंसी की ओर से पूरे किए जा चुके हैं। पहला सेशन 23-26 फरवरी 2021 के बीच आयोजित किया गया था। जबकि दूसरा सेशन 16-18 मार्च 2021 तक आयोजित किया गया था। पहले सेशन में कुल 620978 और दूसरे सेशन में 556248 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी में राष्ट्रपति के गांव परौंख में शिक्षा के साथ बच्चों को मिला रोशनी का अधिकार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। योगी सरकार यूपी के गांवों में पढ़ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *