Breaking News

प्ले स्टोर पर गेम लोड करने की जगह खेल के मैदान में खेलें विद्यार्थी- पंकज प्रसून

• ठाकुर एजुकेशन ग्रुप का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव संस्कृति संपन्न

लखनऊ। ठाकुर पब्लिक स्कूल (Thakur Public School) में दो दिवसीय (21-21 मार्च) एनुअल डे एवं किड्जी ग्रेजुशन डे के साथ संपन्न हुआ। समारोह का शुभारंभ उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के करकमलों से हुआ। डॉ शर्मा ने अपने भाषण में कहा कि यह बहुत सुखद एवं प्रशंसनीय है कि ठाकुर पब्लिक स्कूल में विद्यार्थियो के व्यक्तित्व निर्माण के साथ चरित्र निर्माण पर भी बहुत ध्यान दिया जाता है।

ठाकुर पब्लिक स्कूल

कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जिसमें महिला सशक्तिकरण पर नृत्य नाटिका, क्रांति कारी जतिन दास का अनशन एवं बलिदान पर आधारित नाटक तथा बुजुर्गों की अत्यंत दयनीय स्थिति को दर्शाते हुए उम्मीद नाटक कार्यक्रम का विशेष आकर्षण थे।

बरसात का पानी जमीन में जाएगा तभी भूजल बढ़ेगा : स्वतंत्र देव सिंह

कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद विधान परिषद सदस्य के पवन सिंह चौहान ने बच्चों को परिश्रम एवं इमानदारी के साथ अध्ययन करने का सुझाव दिया। प्रसिद्ध रंगकर्मी डॉ अनिल रस्तोगी ने विद्यालय में संपूर्ण व्यक्तित्व विकास पर बल देने की सलाह दी साथ ही उन्होंने 15 दिन में एक बार थिएटर क्लास शुरू करने की अनुशंसा की।

ठाकुर पब्लिक स्कूल

वहीं कवि पंकज प्रसून ने शिक्षा के महत्व और मोबाइल से होने वाले नुकसान के विषय में विद्यार्थियों को सचेत किया। उन्होंने बच्चों  को सीख देते हुए कहा कि वो प्ले स्टोर पर गेम लोड करने की जगह खेल के मैदान में खेलें।

स्वस्थ व्यक्ति के लिए सिर्फ फिजिकली फिट होना नहीं है ज़रूरी, मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ा तो बढ़ सकती है दिक्कतें- कपिल गुप्ता

कार्यक्रम के अंत में मेधावी छात्र-छात्राओं और उनके माता-पिता के साथ ही स्कूल के अध्यापकों को एमएलसी पवन सिंह चौहान द्वारा सम्मानित किया गया।कार्यक्रम के मुख्य संयोजक एवं ठाकुर एजुकेशन ग्रुप के चेयरपर्सन डॉ सरोज ठाकुर ने समस्त अतिथियों एवं अभिभावकों को धन्यवाद दिया।

ठाकुर पब्लिक स्कूल

भाजपा के साथ है जनता का विश्वास और आशीर्वाद- भूपेन्द्र सिंह चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...