Breaking News

पुलिस कानून व्यवस्था संभालने के बजाय ढूंढ रही आलू किसान : अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि पुलिस कानून व्यवस्था संम्भालने के बजाए कन्नौज में आलू किसानों को ढूंढ रही है।जिन्होंने आलू फेंका,उन्होंने अच्छा काम किया है। सपा अध्यक्ष ने यह बात शनिवार को छात्र संघ पदाधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान कही।

लखनऊ एसएसपी को चेतावनी

इस मामले पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुये सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, मैं सरकार में आने पर लखनऊ के एसएसपी को यश भारती दूंगा। क्योंकि उन्होंने आलू वाले मामले में सपा की भूमिका बताई है। कोल्ड स्टोरेज में आलू बर्बाद हो रहा है,किसानों ने कर्ज लिया है।अगर सपा के लोग किसान हैं,वे आलू लाए तो उन्होंने क्या गुनाह किया।

आलू फेंका तो इसमें गलत क्या?

अखिलेश ने लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को कठघरे में खड़ा करते हुये कहा,‘‘एसएसपी चोर और अपराधियों को नहीं रोक पा रहे हैं। एसएसपी के घर के पड़ोस में पूर्व विधायक के बेटे की हत्या हो गई। उन्होंने कहा,‘‘अगर आलू हमारे नेताओं ने फेंका तो क्या गलत किया।

जिलाधिकारी को दें एक बोरा आलू

सपा अध्यक्ष ने कहा अब हम किसानों से कह रहे कि एक बोरी आलू जिले के जिलाधिकारी को दें। उसके बाद एक छुट्टा जानवर भी हर जिले के डीएम को देंगे। सरकार के रवैये से कानून व्यवस्था सही नहीं होगी। जिनको कानून व्यवस्था सही करनी हो वह आलू किसानों को गिरफ्तार कर रहे हैं।’’

लखनऊ पुलिस का खुलासा

एसएसपी दीपक कुमार ने पत्रकारों को बताया कि इस मामले में संतोष और अंकित को हिरासत में लेकर पूछतांछ की गयी तो पता चला कि यह आलू शिवेंद्र सिंह, संदीप उर्फ रिक्की यादव, दीपेंद्र​ सिंह चौहान,संजू कटियार, प्रदीप सिंह और जय कुमार तिवारी ने “सरकार” को बदनाम करने की साजिश से एक कोल्ड स्टोरेज से लिया था और सभी ने इसे तड़के चार बजे राजधानी के प्रमुख स्थानों पर फेंका था। इनका मकसद किसानों की आड़ में सरकार को बदनाम करना था। इनका किसानो के आलू के कम दाम के आंदोलन से कोई लेना देना नहीं था।
एसएसपी उवाच

एसएसपी कुमार ने कहा कि इन छह लोगों के अलावा पुलिस कुछ और लोगों की तलाश कर रही है। इन लोगों पर आलू फेंकने वाले इन लोगो को संरक्षण देने का आरोप है। उन्होंने कहा कि इन लोगों में से कुछ लोग सपा से जुडे है और हाल ही में नगर निकाय चुनाव में सपा के टिकट पर चुनाव भी लड़े थे।

यह भी पढ़े

विधानसभा आलू कांड में दो समाजवादी कार्यकर्ता गिरफ्तार

लोडर चालक समेत एक अन्य गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि अंकित सिंह और लोडर चालक मालिक संतोष पाल को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य की तलाश की जा रही है। ज्ञातव्य हो कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए लापरवाही को लेकर एक सब इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था।

About Samar Saleel

Check Also

राजपाट का त्याग करने वाले ही भगवान महावीर और बुद्ध हुए- पंकज सिंह

• चौक में आयोजित भगवान महावीर जन्म कल्याणक 2024 महोत्सव का भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और ...