Breaking News

अंतर्जनपदीय स्थानांतरण : जूनियर स्कूलों के लिए अध्यापकों को हुआ विद्यालय आवंटन

औरैया। अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के फलस्वरूप उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों से स्थानांतरित हो कर जनपद औरैया आये परिषदीय अध्यापकों की काउंसलिंग शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रही। पहले से की गई तैयारी के कारण बिना किसी अव्यवस्था के दूसरे दिन प्राइमरी स्कूल के प्रधानाध्यापकों और जूनियर स्कूल के सहायक अध्यापकों की काउंसलिंग हुई।

काउंसिल को निष्पक्षता और पारदर्शिता से सम्पन्न कराने के लिए डाइट प्राचार्य और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंदना राम इकबाल के नेतृत्व में जीआईसी दिबियापुर की प्रधानाचार्या शांति यादव के साथ जनपद के तीनों एबीएसए यू पी सिंह, राजेश सिंह और सुधीर गुप्ता सहित सहित टेक्निकल टीम जुटी रही।

किसी भी प्रकार की अनियमितता न हो और प्रक्रिया पारदर्शी रहे इसके लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंदना राम इकबाल द्वारा शासन के निर्देशानुसार बाहर अभ्यर्थियों के लिए प्रोजेक्टर के माध्यम से दो बड़े डिस्प्ले बोर्ड लगाए गए थे, जिसमें खाली स्कूलों की सूची और अभ्यर्थियों के विद्यालय आवंटन की प्रक्रिया पूरी तरह प्रदर्शित हो रही थी।

काउंसलिंग में सर्वप्रथम प्राथमिक विद्यालयों के छूटे हुए अध्यापकों की उसके बाद जूनियर विद्यालय के सहायक अध्यापकों की कॉउंसलिंग में सबसे पहले महिला विकलांग अभ्यर्थी न होने के कारण पुरूष विकलांग अभ्यर्थियों की कॉउंसलिंग करायी गयी। उसके बाद सामान्य महिला की काउंसलिंग कराई गई। जहाँ अन्य जनपदों में कॉउंसलिंग में काफी विवाद देखने को देखने को मिला,वहीं जनपद औरैया में शांतिपूर्ण निष्पक्ष और पारदर्शिता से विद्यालय आवंटन करने के लिए शिक्षक संघ और शिक्षकों ने बीएसए का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

कन्नौज: अब तक 16 बार लोकसभा चुनाव की गवाह रही इत्रनगरी दो बार उपचुनाव की ...