Breaking News

एक बड़ा कोष बनाने के लिए निवेश करें- दीपक मलिक

महिलाओं को आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाना हमारा उद्देश्य- विभा अग्रवाल

लखनऊ। फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर नेआज होटल रेनेसॉ में निवेश के दिग्गज दीपक मलिक द्वारा महिलाओं के लिए सरलीकृत वित्तीय स्वतंत्रता पर एक कार्यशाला आयोजित की। मलिक “1% फ़ॉर्मूले के साथ अपनी वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करें” पुस्तक के लेखक भी हैं। उन्होंने खुद 45 साल की उम्र में अपनी वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त की।

एक बड़ा कोष बनाने के लिए निवेश करें- दीपक मलिक

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दीपक मलिक ने शेयर बाज़ार के उतार-चढ़ाव की चिंता किए बिना इक्विटी म्यूचुअल फ़ंड का उपयोग करके वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए समझने और पालन करने में आसान तरीका बताया। दीपक ने शेयर बाज़ार में निवेश को समझने में जटिल चीज़ होने के मिथक को तोड़ दिया।

एक बड़ा कोष बनाने के लिए निवेश करें- दीपक मलिक

उन्होंने चर्चा की कि कैसे एक बड़ा कोष बनाने के लिए निवेश करें और फिर अपने पैसे को अपने लिए कैसे उसका इस्तेमाल करें।

केरल और तमिलनाडु के समुद्र तटों को ‘कल्लकदल’ से खतरा, लोगों और मछुआरों को किया अलर्ट

उन्होंने अपने 1% फ़ॉर्मूले के बारे में जानकारी दी जो व्यवस्थित निवेश से लेकर व्यवस्थित निकासी तक की एक सरल तीन चरण की प्रक्रिया है, जिससे कोई भी व्यक्ति अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए एक स्थिर आय स्रोत बना सकता है।इसके अलावा उन्होने वित्तीय प्रबंधन के साधनों पर भी चर्चा की।

एक बड़ा कोष बनाने के लिए निवेश करें- दीपक मलिक

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए फिक्की फ्लो लखनऊ चैप्टर की चेयरपर्सन विभा अग्रवाल ने कहा कि आज के इस कार्यक्रम के माध्यम से हमारी यह कोशिश है कि हम अपने सदस्यों को आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाने में उनकी मदद करें।

अखिलेश यादव पहुंचे एटा, बोले- ये चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा

इंटरेक्टिव सत्र के बाद उपस्थित महिलाओं ने अपनी वित्तीय स्वतंत्रता की दिशा में पहला कदम उठाने और परिवार के वित्त में एक प्रमुख भूमिका निभाने के लिए खुद को सशक्त महसूस किया। कार्यक्रम में वंदिता अग्रवाल, सिमरन साहनी, स्मृति गर्ग, वनिता यादव, पूजा सिकेरा, वसुधा जैन सहित 75 से अधिक सदस्य मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का नया संस्करण खून चुसवा- योगी

• मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के मिल्कीपुर, अयोध्या में जनसभा को किया ...