Breaking News

सीएमएस छात्रों ने मनवाया अपनी अभिनय क्षमता का लोहा

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस के तत्वावधान में दो-दिवसीय रंगमंच प्रस्तुति यूफेनिया का शुभारम्भ आज विद्यालय के ऑडिटोरियम में हुआ। सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का शुभारम्भ किया।

अरुण गोविल की एक्स पर डिलीट पोस्ट ने खलबली मचाई, विपक्षी बोले-किसका दोहरा चरित्र सामने आया?

इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रो किंगडन ने छात्र जीवन में थिएटर के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि थियेटर में जहां एक ओर स्क्रिप्टिंग, वेशभूषा डिजाइन आदि चीजें छात्रों में रचनात्मकता व सहयोग के गुण विकसित करती हैं तो वहीं दूसरी ओर संवाद अदायगी उनकी अभिव्यक्ति क्षमता व चरित्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। प्रो किंगडन ने इस रंगमंच प्रस्तुति हेतु छात्रों के परिश्रम व नई चीजें सीखने हेतु बधाई दी।

सीएमएस छात्रों ने मनवाया अपनी अभिनय क्षमता का लोहा

रंगमंच प्रस्तुति ‘यूफेनिया’ के पहले दिन आज विश्व प्रसिद्ध नाटक ‘जूलियस सीजर’ एवं ‘प्रेम रामायण’ का मंचन हुआ। मंचन में जूलियस सीजर की भूमिका पावनी अग्रवाल ने जबकि ब्रूटस व मार्क एंथोनी की भूमिका क्रमशः एरीना खान व मनांश जिंदल ने निभाई। इसी प्रकार, अपरान्हः सत्र में ‘प्रेम रामायण’ का मंचन हुआ।

‘संपत्ति बंटवारे का विचार एक अर्बन नक्सल सोच’, पीएम मोदी का राहुल गांधी पर निशाना

इस नाट्य कृति में सीएमएस छात्रों ने जबरदस्त अभिनय प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए दर्शकों का दिल जीत लिया। इस मंचन में राम की भूमिका कक्षा-12 के छात्र वंश अवस्थी जबकि सीता की भूमिका कक्षा-12 की छात्रा अदिति त्रिपाठी ने निभाई।

सीएमएस के ओपेन डे समारोह में छात्रों की बहुमुखी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन

सीएमएस गोमती नगर प्रथम कैम्पस की प्रधानाचार्या आभा अनन्त ने इस अवसर पर कहा कि ऐसे आयोजन छात्रों को प्राचीन परम्परा, जीवन मूल्यों, संस्कृति व संस्कारों से जोड़ने में महती भूमिका निभाते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में हॉबी क्लासेज से हो रहा छात्रों का सर्वांगीण विकास

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशर्फाबाद कैम्पस द्वारा आयोजित किये जा रहे समर कैम्प में विभिन्न ...